दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अब इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए शुरू किए ने प्रयास

Mar 02 2021 12:46 PM
दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अब इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए शुरू किए ने प्रयास

नोवाक जोकोविच अपने विश्व के नंबर एक स्थान के लिए जाने जाते हैं और अब वह अपने रिकॉर्ड में एक और ग्रैंड स्लैम जोड़ने जा रहे हैं। उन्होंने फरवरी में अपना नौवां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के लिए रूस के डेनियल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराया। द सर्ब, जो रोजर फेडरर और राफा नडाल के 20 के सभी समय के पुरुषों के खिताब की पहुंच से बाहर है, ने अब सोमवार को एटीपी वर्ल्ड नंबर एक के रूप में सबसे अधिक हफ्तों तक फेडरर के ऑल टाइम रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पिछले महीने अपना 18 वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले जोकोविच ने दावा किया है कि उनका ध्यान अब अपने कैलेंडर को फ्लेक्स करने और फेडरर और नडाल द्वारा आयोजित संयुक्त रिकॉर्ड का पीछा करने के लिए स्लैम पर केंद्रित होगा। हमें साझा करें कि द सर्ब ने 310 वें सप्ताह के लिए स्पॉट आयोजित किया है और वह आने वाले सप्ताह में फेडरर के रिकॉर्ड को पछाड़ देगा। इस बीच, यह विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर जोकोविच का पांचवा कार्यकाल है।

सर्ब ने पिछले साल फरवरी में नडाल से शीर्ष स्थान हासिल किया था और अमेरिकी महान पीट सम्प्रास द्वारा निर्धारित रिकॉर्ड को बांधते हुए छठी बार वर्ष के अंत में नंबर एक के रूप में समाप्त हुआ था।

भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने प्रशंसकों के साथ शेयर किया खास सन्देश

युवराज सिंह के विवादित ट्वीट पर गौतम गंभीर ने पलटवार कर कही ये बात

मयंक ने शेयर की अपने वर्कआउट की तस्वीर,इस खिलाड़ी ने ट्रोल कर कह दी चौकाने वाली बात