युवराज सिंह के विवादित ट्वीट पर गौतम गंभीर ने पलटवार कर कही ये बात

Mar 02 2021 10:26 AM
युवराज सिंह के विवादित ट्वीट पर गौतम गंभीर ने पलटवार कर कही ये बात

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को लेकर विवाद अब और भी तेज होता जा रहा है। भारत के पूर्व ऑल राउंडर बल्लेबाज युवराज सिंह पिच की निंदा करते हुए कहा था कि अगर ऐसी पिच अनिल कुंबले और हरभजन सिंह को मिलता तो वह टेस्ट क्रिकेट में क्रमशः 1000 और 700  विकेट ले लेते। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस पूरे मसले पर अपनी प्रतिक्रिया जारी कर दी है। गंभीर ने  बोला क्या हरभजन सिंह और अनिल कुंबले के वक़्त DRS की सुविधा उपलब्ध नहीं की गई थी। 

इंडिया और इंग्लैंड के मध्य खेले गया तीसरा टेस्ट दो मैच महज दो दिन में ही खत्म हो चुका था। अहमदाबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुल 17 विकेट थे। इसके उपरांत से ही पिच की जमकर निंदा हो रही है। अहमदाबाद टेस्ट मैच के उपरांत युवराज सिंह ने पिच की निंदा करते हुए कहा था, 'दो दिन में मैच ख़त्म होना टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी बात नहीं है। अगर ऐसी विकेट पर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह गेंदबाजी करते तो उन्हें 1000 और 700 विकेट मिलते।' इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते गौतम गंभीर ने ESPN क्रिकइन्फो से कहा, 'जी हां, पहले की अपेक्षा पिच में बहुत बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है। लेकिन आज के वक़्त में DRS ने एक बड़ी भूमिका को बखूबी निभाया।' उन्होंने बोला, 'मैं एक हद तक युवराज सिंह के विचार से सहमत हूं, लेकिन क्या वो इस तरह की पिच पर खेले हैं, शायद नहीं। देखिए विकेट तो सभी के लिए एक जैसा ही रहेगा। अश्विन ने इस तरह के विकेट की मांग तो नहीं की थी। और जब इस तरह की पिच तैयार करते हैं तो उससे अश्विन पर दबाव बढ़ जाता है।'

तीसरे मैच के उपरांत पिच को लेकर अलग-अलग तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे है। कई पूर्व क्रिकेटर जेसे सुनील गावस्कर, केविन पीटरसन ने पिच का समर्थन किया है, वहीं अख्तर, माइकल वाॅ जैसे क्रिकेटरों ने जिसकी निंदा की है। भारत और इंग्लैंड के मध्य खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इस वक़्त टीम इंडिया 2-1 से बढ़त बनाए हुए। सीरीज का आखिरी मैच भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 4 मार्च से ही खेला जानें वाला है। 

आज बंगाल में गरजेंगे सीएम योगी, मुस्लिम बहुल क्षेत्र 'मालदा' में करेंगे रैली

कोरोना: दिल्ली में डेढ़ माह बाद सर्वाधिक हुई संक्रमण दर, 1400 के पार पहुंचे एक्टिव केस

सीएम कैप्टन अमरिंदर ने इस शख्स को दिया पंजाब जिताने का जिम्मा