राजस्थान ही नहीं इस देश के भी बिगड़े हाल, मरने वालों की संख्या 100 के पार

राजस्थान ही नहीं इस देश के भी बिगड़े हाल, मरने वालों की संख्या 100 के पार

जयपुर: देश भर में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के वार के आगे आज हर एक इंसान परेशान है, वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से लगातार मौत और संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

राजस्थान में 109 नए मामले, दो की मौत: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में आज सुबह नौ बजे तक कोरोना पॉजिटिव के 109 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 7645 हो गई है.

उत्तराखंड में 30 नए मामले सामने आए: वहीं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव के 30 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 431 हो गई है. 

देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 51 हजार से ज्यादा हुई: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6,387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,51,767 हो गई है, जिनमें से 83,004 सक्रिय मामले हैं, 64,426 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 4,337 लोगों की मौत हो चुकी है.

सोनू सूद ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, फोन कर मदद ले सकते हैं आप

सुप्रीम कोर्ट : केंद्र को ​आवागमन की परेशानी पर देना होगा जवाब

WHO के इस फैसले से नाराज है भारत, नहीं दी कोई प्रतिक्रिया