मुंबई ही नहीं बल्कि गुजरात में भी बारिश ने मचाया कोहराम, बाढ़ आने के है आसार
मुंबई ही नहीं बल्कि गुजरात में भी बारिश ने मचाया कोहराम, बाढ़ आने के है आसार
Share:

मुंबई: देश के अलग-अलग इलाकों में मौसम के मिज़ाज़ देखने को मिल रहे है. वहीं बारिश के कारण गुजरात और महाराष्ट्र समते कई इलाकों में मानसून का कहर देखने को मिल रहा है. जंहा इन राज्यों में कई इलाकों में लगातार होती जा रही बारिश के कारण से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में मध्य एवं पश्चिमोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान बताया जा रहा है. मौसम विभाग ने अनुमान लगया है कि मानसून अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर है. इस वजह से अगले चार-पांच दिनों में मध्य और पश्चिमोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में व्यापक बारिश होने की संभावना है. जंहा इस बात का पता चला है कि अगले 2 से 3 दिनों में ओडिशा, बंगाल, झारखंड और बिहार में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा अगले तीन दिनों के दौरान गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में भी भारी बारिश की संभावना है.

गुजरात में बारिश से बुरा हाल, द्वारका समेत कई शहरों में सड़कें पानी-पानी: मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश से कोहराम फैला हुआ. गुजरात के द्वारका, जूनागढ़ और पोरबंदर इलाके में बीते दिन जमकर बरसात हुई है. इस बारिश से तो द्वारका में हालात और भी बिगड़ते जा रहे है. जहां सड़कों पर पानी-पानी हो गया है और मानो नदियां सड़क पर ही बह रही हों. द्वारका से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें देखा जा सकता है कि शहर के बड़े हिस्से में पानी काफी भर गया है. कुछ कॉलोनियों में पानी भरने के कारण गाड़ियां तैरने लगी हैं, जबकि सड़कों का तो बुरा हाल है. द्वारका की तरह ही पोरबंदर और जूनागढ़ का भी यही हाल है. यहां कई इलाकों में पानी भर चुका है, जबकि कुछ ही घंटों की जोरदार बारिश में ऐसा हाल हुआ है.

गुजरात के अलावा मुंबई में भी बुरा हाल: हम बता दें कि गुजरात के अलावा महाराष्ट्र के कई हिस्सों खासकर मुंबई में भी बारिश की वजह से बुरा हाल है. मुंबई में मानसून ने शानदार दस्तक दी है, जिसके बाद से ही यहां बारिश हो रही है. और हर बार की तरह इस बार भी मुंबई में पहली बारिश में BMC के काम की पोल खोल दी है. मुंबई के कई हिस्सों में पानी भरा रहा और सड़कें नदियों में तब्दील हो गईं. कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा और अब ऊपर से बारिश की मार से मुंबई के सामने दोहरी चुनौतीका सामना करना पड़ सकता है.

20 दिनों तक मुकेश अंबानी की दौलत से देश का खर्चा चला सकती है भारत सरकार

यहां पर 88 फीसदी ​ली जाएगी ट्यूशन फीस

मोहाली : जिले में बढ़ा कोरोना संक्रमण, इतने मरीज वायरस से हुए ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -