20 दिनों तक मुकेश अंबानी की दौलत से देश का खर्चा चला सकती है भारत सरकार
20 दिनों तक मुकेश अंबानी की दौलत से देश का खर्चा चला सकती है भारत सरकार
Share:

मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के सबसे अमीर भारतीयों में गिना जाता है. मुकेश अंबानी इंडिया के शक्तिशाली व्यापारियों में से एक हैं. वर्तमान समय में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी के रूप में कार्य कर रहे हैं और उनकी ये कंपनी विश्व की सबसे फेमस कंपनियों में से एक है. अंबानी के पास कितनी संपत्ति है, इस बात का अनुमान इस चीज से लगाया जा सकता है, कि इनकी कुल संपत्ति से 20 दिनों तक भारत सरकार हमारे देश को चलाने का खर्चा उठा सकती है.

इन भारतीय कंपनियों में चीन ने कर रखा है निवेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुकेश अंबानी एक कामयाब व्यापारी है. लेकिन समाज सेवा में भी उनका योगदान काफी बढ़ा है. क्योकि इनकी पत्नी भी कई तरह की चैरिटी के कार्य करती हैं. मुकेश अंबानी के अलावा इनकी बेटी और बेटे द्वारा भी अब इनका व्यापार संभाला जा रहा है.

MG Hector Plus का नया अवतार हुआ आउट, ये है अन्य खासियत

अगर आपको नही पता तो बता दे कि मुकेश अंबानी का जन्म वर्ष 1957 में  यमन कंट्री के एडन सिटी में हुआ था. दरअसल जिस वक्त इनका जन्म हुआ था, उस वक्त इनके पिता इसी शहर में अपनी पत्नी के साथ रहा करते थे और यहां पर ही कार्य किया करते थे. मुकेश अंबानी के अलावा इनके माता पिता की तीन और संताने हैं, जिनमें से ये सबसे बड़े हैं.इनके छोटे भाई अनिल भी जाने माने बिजनेसमैन है, इसके आलावा इनकी दो बहने भी है जिनका विवाह हो चूका है. मुकेश अंबानी ने लगभग 27 साल पहले विवाह किया था और इनकी वाइफ का नाम नीता है, जो कि इस वक्त इनके साथ मिलकर इनका व्यापार संभालती हैं. इस दंपत्ति के कुल तीन बच्चे हैं, जिनमें से एक लड़की है और दो लड़के हैं. हाल ही में इनके बड़े बेटे आकाश का विवाह भी होने वाला है.

 

यहां पर 88 फीसदी ​ली जाएगी ट्यूशन फीस

मोहाली : जिले में बढ़ा कोरोना संक्रमण, इतने मरीज वायरस से हुए ठीक

टैट कारमिल दवा कोरोना से जुड़ी इस समस्या को कर देगी जड़ से खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -