योग दिवस के कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति को नहीं मिला आमंत्रण
योग दिवस के कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति को नहीं मिला आमंत्रण
Share:

नई दिल्ली : भारत के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को दिल्ली के राजपथ में आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया. इस बात की जानकारी उपराष्ट्रपति कार्यालय से रविवार की रात्रि को दी गई. इससे पहले भाजपा महासचिव राम माधव ने योग दिवस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की अनुपस्थिति पर एक विवाद छेड दिया लेकिन सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने के बाद उन्होंने माफी मांग ली. उपराष्ट्रपति कार्यालय ने बताया की उप राष्ट्रपति बीमार नहीं हैं. उन्होंने बताया कि उप राष्ट्रपति उन कार्यक्रमों में शामिल होते हैं जिनमें संबद्ध मंत्री प्रोटोकाल के तहत उन्हें आमंत्रित करते हैं. राम माधव के आरोपों का राज्यसभा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरदीप सिंह सप्पल ने खंडन किया.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आधारहीन अफवाहें. राज्यसभा टीवी ने न केवल राजपथ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया बल्कि रविवार को योग पर तीन वृत्तचित्र और एक विशेष रिपोर्ट भी दिखायी.’’ आपको बता दें कि RSS के प्रमुख नेता माधव ने संसद के उच्च सदन द्वारा संचालित राज्यसभा टीवी पर यह आरोप लगाया कि करदाताओं के पैसों से चलने के बावजूद इसने योग दिवस कार्यक्रम को पूरी तरह से ‘ब्लैक आउट’ किया. राज्यसभा के सभापति अंसारी चैनल के प्राधिकार का नियंत्रण कर रहे हैं. माधव ने अपने पहले ट्वीट में कहा, ‘‘दो सवाल हैं. करदाताओं के पैसों से चलने वाले राज्य सभा टीवी ने क्या योग दिवस कार्यक्रम का पूरी तरह से ब्लैक आउट किया ? राष्ट्रपति ने भाग लिया जबकि उपराष्ट्रपति अनुपस्थित रहे.’’ राज्यसभा टीवी के खिलाफ भाजपा नेता के आरोप का फौरन ही अन्य लोगों ने जवाब देते हुए योग कार्यक्रम के चैनल के कवरेज के स्क्रीन शॉट को ट्वीट कर दिया.

माधव ने बाद में एक अन्य ट्वीट में माफी मांगी, ‘‘मुझे सूचना मिली थी कि उपराष्ट्रपति अस्वस्थ हैं. मैंने अपना ट्वीट वापस ले लिया. चूंकि उपराष्ट्रपति का पद सम्मान का हकदार है इसलिए मैं माफी मांगता हूं.’’ वहीं, इस विषय के ट्विटर पर गर्माने के बाद उन्होंने दोनों ही ट्वीट मिटा दिए. ट्विटर पर भाजपा समर्थक कुछ लोगों ने शिकायत की कि करदाताओं के पैसों से चलने वाले राज्यसभा टीवी ने राजपथ पर योग के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नहीं किया. सोशल मीडिया ने माधव द्वारा उपराष्ट्रपति पर की गई टिप्पणी को "शर्मनाक और शर्मिंदगी भरा" बताया और कहा की भाजपा महासचिव बकवास आसन कर रहे हैं और इस तरह वह धार्मिक कट्टरता के नाम पर योग की दिव्यता को नष्ट कर सकते हैं. योग दिवस कार्यक्रमों में भागीदारी के स्वैच्छिक होने के बावजूद अंसारी की अनुपस्थिति का मुद्दा बना कर भी माधव ने अपनी आलोचना कराई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -