हिन्दू सरनेम नहीं लगा तो वैज्ञानिक के साथ गरबा में हुआ भेदभाव
हिन्दू सरनेम नहीं लगा तो वैज्ञानिक के साथ गरबा में हुआ भेदभाव
Share:

वॉशिंगटन : नवरात्री का समय चल रहा है और देश विदेश में गरबा की धूम मची हुई है. वहीं अमेरिका में रहने वाले जाने माने खगोल विज्ञानी का ये आरोप है कि उन्हें गरबा नहीं करने दिया गया और गरबा महोत्सव से भर कर दिया  गया. वैज्ञानिक ने इस बारे में बताया कि वह अपने तीन दोस्तों के साथ अटलांटा स्थित एक गरबा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे जहां आयोजकों ने उन्हें इसलिए बाहर निकाल दिया क्योंकि उनका सरनेम हिंदू जैसा नहीं लग रहा था. सिर्फ सरनेम के आधार पर उसे इस गरबे से बाहर निकाल दिया गया. 

वैज्ञानिकों ने विकसित किया समय को कैद करने वाला कैमरा

जानकारी के लिए बता दें, यह 29 साल के करण जानी हैं जो कई सालों से अमेरिका में रह रहे हैं और साल 2016 में अमेरिका के लेजर इंटरफेरोमीटर ग्रैविटेशनल वेव ऑब्जरवेटरी (लीगो) की टीम का हिस्सा बने जो गुरुत्वाकर्षण लहरों का अध्ययन करती है. उन्होंने बताया किअमेरिका में श्री शक्ति मंदिर हैं जहां हर साल गरबा आयोजित होता है और वह पिछले 6 सालों से गरबा कर रहे हैं लेकिन कभी उन्हें ऐसी परेशानी नहीं आई. इस बार उन्हें गरबा आयोजकों द्वारा बाहर निकाल दिया गया. इस बात की जानकारी उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर दी. 

पाकिस्तान में ऑटो ड्राइवर के खाते में हुआ 300 करोड़ का लेनदेन

इस पर करण ने कहा कि उन्होंने उनसे गुजराती में बात की लेकिन उन्हें समझ में नहीं आई. जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा कि 'अमेरिका के अटलांटा में स्थित शक्ति मंदिर में साल 2018 में मुझे और मेरे दोस्तों को गरबा खेलने से मना कर दिया गया और इसकी वजह आयोजकों ने बताई कि आप हिंदू नहीं दिखते हैं और आपके पहचान पत्र पर लिखा सरनेम हिंदू प्रतीत नहीं होता है.' इसके बाद उन्होंने पहचान पत्र भी दिखाया लेकिन उन्होंने कहा कि उनका सरनेम 'वाला' है जो हिन्दू नहीं लगता. इसके अलावा आयोजकों ने कहा कि 'हम आपके कार्यक्रमों में नहीं आते हैं, आप हमारे में नहीं आ सकते हैं.' 

खबरें और भी...

हेली के इस्तीफे के बाद ट्रम्प ने बांधे तारीफों के पुल

पाकिस्तान हाईकोर्ट जज ने ISI के खिलाफ की तीखी टिप्पणी पद से हुए बर्खास्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -