नॉर्वे ने अपने नाम किया शीतकालीन ओलंपिक का 15वां स्वर्ण
नॉर्वे ने अपने नाम किया शीतकालीन ओलंपिक का 15वां स्वर्ण
Share:

शीतकालीन ओलंपिक में जोनास थिंगनेस बो ने नॉर्वे को रिकॉर्ड 15वां स्वर्ण पदक दिलाने में सहायता भी कर चुके है। नार्वें से पहले 2010 में कनाडा ने 14 गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया है। बो ने बायथलान में गोल्ड मैडल जीता जो उनका इस खेलों में चौथा और ओवरऑल 5वां पीला तमगा कहा जा रहा है। 

बो पुरुष स्पर्धा में जीत के साथ बायथलान में ऐसे तीसरे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने एक शीतकालीन ओलंपिक में 5 पदक भी हासिल कर लिए है। स्वीडन के मार्टिन पोनसिलोमा ने रजत और नॉर्वे के वेतले ने कांस्य पदक भी अपने नाम किया है। 

मार्टे ने जीता पांचवां पदक: जिसके साथ साथ नॉर्वे की मार्टे ओलसबू रोसेलैंड ने शीतकालीन खेलों में बायथलान की सभी स्पर्धा में पदक जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन चुकी है। उन्होंने मास स्टार्ट बायथलान की महिला स्पर्धा में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले उन्होंने स्प्रिंट, परस्यूट में स्वर्ण और एकल में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है। 

उन्होंने मिश्रित रिले में भी टीम को गोल्ड मैडल दिलाया था। इस तरह वह एक ही शीतकालीन खेलों में बायथलान में 5 पदक जीतने वालीं पहली महिला बन चुकी है। मास स्टार्ट बायथलान में फ्रांस की जस्टिन ने गोल्ड मैडल जीता और ऐसा करने वालीं वह अपने देश की पहली महिला बन चुकी है। टिरिल ने सिल्वर मैडल जीता और वह लगातार इस स्पर्धा में तीन पदक जीतने वालीं खिलाड़ी बना चुकी है। 

मिजोरम में भारत में पहला मोटरस्पोर्ट्स ट्रैक तैयार

सेमीफाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हुई सानिया और लूसी की जोड़ी

भारत को मिली 2023 एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर की मेजबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -