भारत को मिली 2023 एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर की मेजबानी
भारत को मिली 2023 एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर की मेजबानी
Share:

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने All India Football Federation (एआईएफएफ) की इस वर्ष आठ जून से होने वाले 2023 एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर की मेजबानी की दावेदारी को स्वीकार कर चुका है। तीसरे दौर के क्वालिफायर का आयोजन कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में किया जाने वाला है। मुकाबले आठ, 11 और 14 जून को खेले जा रहे है। चीन 2023 में मुख्य टूर्नामेंट की मेजबानी भी करने वाला है।

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने इस बारें में बोला है कि , ‘हमने AFC एशियाई कप के तीसरे दौर के क्वालिफायर की मेजबानी की दावेदारी पेश कर चुके थे और हम एशियाई फुटबॉल परिसंघ के आभारी हैं कि उन्होंने हमारी बोली स्वीकार की जा चुकी है।’  उन्होंने बोला है कि ‘हम समझते हैं कि स्वदेश में खेलना और वह भी कोलकाता, एशियाई कप के लिए क्वालिफाई करने के अभियान में टीम के लिए फायदे की स्थिति होने वाली है।’ इंडिया इससे पहले 4 बार 1964, 1984, 2011 और 2019 में एशियाई कप के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब हो चुका है। 

हम बता दें कि टीम 1964 में उप विजेता रही थी जो टूर्नामेंट के इतिहास में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा है। इंडियन टीम एशियाई कप में खेलते हुए अन्य तीन मौकों पर ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में असफल हो चुकी है। बीते सत्र में इंडिया ने थाईलैंड को हराया था लेकिन टीम मामूली अंतर से नॉकआउट में जगह बनाने में असफल हो गई थी। ग्रुप विजेता और दूसरे स्थान पर रहने वाली 5 सर्वश्रेष्ठ टीम चीन में 16 जून 2023 से होने वाले मुख्य टूर्नामेंट में स्थान बनाने वाली है।

हांगकांग से मैच में जीत सकती है भारत की टीम

इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ महिला वर्ल्ड कप में पंहुचा भारत

चार बार गोल्ड जीत चुकी ओलंपियन ने अपने बॉयफ्रेंड संग की सगाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -