मिजोरम में भारत में पहला मोटरस्पोर्ट्स ट्रैक तैयार

 

राज्य के खेल और युवा सेवा मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे के अनुसार, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में पहला मोटरस्पोर्ट्स रेसिंग सर्किट मिजोरम में विकसित किया जाना है। मंत्री के अनुसार, 10 करोड़ रुपये का रेसिंग ट्रैक बनाने के लिए केंद्र के स्वामित्व वाले ग्रामीण विद्युतीकरण निगम (आरईसी) और मिजोरम राज्य खेल परिषद के बीच गुरुवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

राज्य खेल परिषद, रॉयटे के अनुसार, जिसके पास पर्यटन, उद्योग और वाणिज्य विभाग भी हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास करेगा कि ट्रैक का निर्माण समय पर पूरा हो जाए। आरईसी के अधिकारियों ने यह भी कहा कि ट्रैक भविष्य में अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित करेगा।

इसे आइजोल से करीब 31 किलोमीटर उत्तर में लेंगपुई में बनाया जाएगा, जहां राज्य का एकमात्र हवाई अड्डा है। अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) वित्तपोषण के तहत, आरईसी, केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के तहत एक नवरत्न उद्यम, मोटरस्पोर्ट्स रेसिंग ट्रैक का निर्माण करेगा।

इस परियोजना में 2 किलोमीटर लंबा और 6 मीटर चौड़ा रेसिंग ट्रैक, खेल परिसर सुविधाओं जैसे प्रशासनिक और ड्रेसिंग रूम, सम्मेलन हॉल, चिकित्सा कक्ष, कैंटीन, वीआईपी कक्ष और उपकरण कक्ष, और दर्शक दीर्घाओं के लिए दो मंजिला इमारतों का निर्माण शामिल है।

तमिलनाडु में गांव के लिए आईआईटी-मद्रास ने प्रस्तावित सूखा, बाढ़ शमन परियोजना को शुरू किया

अहमदाबाद ब्लास्ट: दिल्ली से आए थे 12 आतंकी, एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकियों को देख रो दी थीं सोनिया गांधी

रेलवे में नौकरी पाने का अंतिम मौका, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -