नार्वे ने पहले ही दिन किया धमाकेदार प्रदर्शन, हासिल किए दो मैडल
नार्वे ने पहले ही दिन किया धमाकेदार प्रदर्शन, हासिल किए दो मैडल
Share:

नार्वे ने शीतकालीन ओलंपिक में अपना दबदबा कायम रखते हुए पदक स्पर्धा के प्रथम दिन 2 स्वर्ण पदक जीतकर शानदार शुरुआत कर ली है। साउथ कोरिया में 2018 में हुए शीतकालीन ओलंपिक की पदक तालिका में शीर्ष पर रहने वाले नार्वे को क्रॉस-कंट्री स्कीयर थेरेसी जोहौग ने महिलाओं के 15 किलोमीटर स्कीथलॉन में बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का प्रथम गोल्ड पदक जीता। 

जिसके उपरांत जोहांस थिंगनेस बोए ने बैथलॉन दौड़ के मिश्रित रिले के अंतिम मीटर में फ्रांस और रूस के प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ कर गोल्ड मैडलजीत कर नार्वे को तालिका में शीर्ष स्थान भी प्राप्त कर लिया है। जोहांस के पास 10 विश्व चैंपियनशिप खिताब हैं लेकिन ओलंपिक का यह पहला व्यक्तिगत पदक है।

आइरीन ने तोड़ा 20 साल पुराना ओलंपिक रिकॉर्ड: ख़बरों की माने तो नीदरलैंड की आइरीन स्काउटन ने महिलाओं के 3,000 मीटर स्पीड स्केटिंग स्पर्धा में 20 वर्ष पुराने ओलंपिक रिकॉर्ड को तोड़ते हुए बीजिंग खेलों में नीदरलैंड को पहला गोल्ड मैडल भी दिलवा दिया है। स्काउटन ने स्पीड स्केटिंग में अंतिम 10 जोड़ियों में स्केटिंग करते हुए 3 मिनट 56.93 सेकंड के वक़्त के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है। 

उन्होंने जिसके साथ ही 2002 के साल्ट लेक सिटी खेल में जर्मनी की क्लाउडिया पेचस्टीन द्वारा कायम तीन मिनट 57.70 सेकंड के बीते ओलंपिक रिकॉर्ड को भी तोड़ चुके है। इटली की फ्रांसिस्का लोलोब्रिगिडा ने तीन मिनट 58.06 सेकंड के समय के साथ रजत जबकि कनाडा की इसाबेल वेइडमैन (तीन मिनट 58.64 सेकंड) के साथ कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है।

10 वर्ष के लिए प्रतिबंधित हुआ ये खिलाड़ी

कभी झोपड़ी में अपने दिन काटा करते थे नेमार, इस तरह बदली थी तकदीर

सरकार ई-पासपोर्ट की डेटा सुरक्षा को सुरक्षित करने के लिए बहु-स्तरीय सुरक्षा तंत्र का उपयोग करेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -