10 वर्ष के लिए प्रतिबंधित हुआ ये खिलाड़ी
10 वर्ष के लिए प्रतिबंधित हुआ ये खिलाड़ी
Share:

पाक के अधिकारियों ने पीएम इमरान खान के विरुद्ध  कथित रूप से आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के इल्जाम में हॉकी खिलाड़ी राशिद-उल-हसन पर 10 साल का प्रतिबंध लगा चुका है. राशिद 1984 लॉस एंजिल्स ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता टीम के हॉकी खिलाड़ी रहे हैं. 

फैसले को चुनौती देने पर विचार कर रहे राशिद: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 62 साल के राशिद ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के इल्जामों को स्पष्ट रूप से खारिज करते हुए प्रतिबंध को अदालत में चुनौती देने के विकल्प पर विचार कर चुके है. पाक हॉकी महासंघ (PHF) ने देश में खेल की गिरावट को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीएम इमरान खान की आलोचना करने  के उपरांत गुरुवार को उन्हें 10 वर्ष के लिए प्रतिबंधित किया जा चुका था.

जल्द होगा जांच समिति का गठन: जहां इस बात का पता चला है कि प्रतिबंध पर आश्चर्य जाहिर करते हुए राशिद ने बोला है कि वर्तमान में वह महासंघ में किसी पद पर नहीं है. इस कदम से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के समर्थन में आवाज उठने का अनुमान है. इस केस को लेकर एक PHF जांच समिति का गठन किया गया था कि क्या राशिद ने पीएम ने अभद्र भाषा का उपयोग किया था. वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि राशिद द्वारा दो नोटिसों का जवाब नहीं देने  के उपरांत, PHF अध्यक्ष ब्रिगेडियर के निर्देश पर समिति ने 10 साल का प्रतिबंध लगाया है. अधिसूचना की प्रति नेशनल असेंबली की खेल संबंधी स्थायी समिति को भी भेजी गई है. 

कभी झोपड़ी में अपने दिन काटा करते थे नेमार, इस तरह बदली थी तकदीर

सरकार ई-पासपोर्ट की डेटा सुरक्षा को सुरक्षित करने के लिए बहु-स्तरीय सुरक्षा तंत्र का उपयोग करेगी

आखिर किस बात को लेकर भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश हुए भावुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -