कभी झोपड़ी में अपने दिन काटा करते थे नेमार, इस तरह बदली थी तकदीर
कभी झोपड़ी में अपने दिन काटा करते थे नेमार, इस तरह बदली थी तकदीर
Share:

विश्व के तीसरे नंबर के सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ी ब्राजील के नेमार (Neymar) 5 फरवरी को 30 वर्ष के हो चुके है. उम्मीद है नेमार दा सिल्वा सैंटोस जूनियर और PSG फुटबॉलर अपना जन्मदिन भव्य अंदाज में सेलिब्रेट करने वाले है. आज भले ही वह अपनी लैविश लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब नेमार और उनका परिवार साओ पाउलो में मोगी डास कृजेस नाम की झोपड़पट्टी में रहा करते थे.

उनके पिता भी फुटबॉल के अच्छे खिलाड़ी रह चुके है, लेकिन वह गरीबी के कारण से फुटबॉलर नहीं बन पाए, हालांकि बाद में उनकी यही प्रतिभा बेटे नेमार को महान फुटबॉलर बनाने में मदद की है. पिता ने गरीबी के उपरांत भी बेटे को फुटबॉलर बनने में पूरी सहायता की. नेमार के पिता की आर्थिक स्थिति बहुत ही ख़राब थी. परिवार चलाने के लिए नेमार के पिता अलग-अलग तरह की नौकरियां करते थे लेकिन अब उसी नेमार के पास ऐसी किसी भी चीज की कोई भी कमी नहीं है. 

आलीशान है नेमार की हवेली: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झोपड़ी में बचपना बिताने वाले नेमार ने बीते वर्ष ब्राजील में एक नई हवेली पर £2.5 मिलियन से अधिक खर्च किए थे.  उनके नए घर में 7 बेडरूम, एक स्क्वैश कोर्ट, स्विमिंग पूल, एक 20-कार गैरेज और यहां तक ​​​​कि फर्श के मध्य एक मनोरम लिफ्ट भी है. 

नेमार की कमाई: हम बता दें कि 15 वर्ष की आयु में नेमार प्रति माह 10,000 ब्राजीलियन रियल कमाने लग गए. 17 वर्ष की आयु में उन्होंने अपने पहले प्रोफेशनल कॉन्ट्रेक्ट पर साइन किए. उन्हें सैंटोस की पहली टीम में अपग्रेड भी किया जा चुका है. जिसके उपरांत मानो उनकी लॉटरी लग गई. 17 वर्ष का यह युवा दुनियाभर के फुटबॉल जगत में नाम कमाने लगे.

आखिर किस बात को लेकर भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश हुए भावुक

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले हॉकी टीम को लगा बड़ा झटका

आतिशबाजी के साथ शुरू हुआ बीजिंग का खेल समारोह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -