अडानी ग्रुप से अपना निवेश वापस ले रही नॉर्वे की कंपनी, सामने आई बड़ी वजह
अडानी ग्रुप से अपना निवेश वापस ले रही नॉर्वे की कंपनी, सामने आई बड़ी वजह
Share:

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले कंपनी के शेयर तेज रफ़्तार से गिरे, तो वहीं अब अडानी पोर्ट्स में इन्वेस्ट करने वाली नॉर्वे की कंपनी KLP ने अपने निवेश वापस लेने आरंभ कर दिया है। KLP ने म्यांमार सेना के साथ अडानी पोर्ट्स के संबंध होने की वजह से अपने निवेश वापस लिए हैं।

बता दें कि इस साल फ़रवरी माह में म्यांमार की आर्मी ने वहां के सिविलियन सरकार का तख्तापलट कर दिया था। सैन्य तख्तापलट होने के बाद म्यांमार में उग्र विरोध प्रदर्शन हुए थे। इन विरोध प्रदर्शनों में बड़ी तादाद में लोग मारे गए थे। इसके चलते वैश्विक स्तर पर म्यांमार सेना की जमकर आलोचना हुई थी और कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए। भारत की दिग्गज पोर्ट कंपनी अडाणी पोर्ट्स एंड सेज ने म्यांमार के रंगून में पोर्ट को विकसित करने के लिए म्यांमार की सेना से जुड़े एक व्यापारी से जमीन लीज पर लिया है। जिसके चलते अडानी अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के जांच के दायरे में है। म्यांमार की सेना से व्यापार करने के आधार पर ही KLP ने भी अपना निवेश वापस लिया है।

KLP ने अपने बयान में कहा है कि म्यांमार आर्मी और अडानी समूह के बीच व्यापारिक साझेदारी उनकी कंपनी के नियमों का उल्लंघन है। इसलिए हम इस खतरे को नहीं उठा सकते हैं और हमने अडानी पोर्ट्स एंड सेज से अपना निवेश वापस लेने का निर्णय लिया है। साथ ही KLP ने इस बात की तरफ भी इशारा किया है कि अडानी के द्वारा तैयार किए जा रहे टर्मिनल से हथियारों का इम्पोर्ट किए जाने का भी खतरा है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एनएफएसए लाभार्थियों को अतिरिक्त मुफ्त खाद्यान्न आवंटन को दी मंजूरी

वित्त मंत्री ने कहा- "लचीला बुनियादी ढांचे के लिए वित्तपोषण और विकास प्राथमिकताओं..."

केरल सरकार के साथ फेडरल बैंक के साथ किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -