पूर्वोत्तर भारत का मुख्य विकास केंद्र होगा: प्रधानमंत्री मोदी
पूर्वोत्तर भारत का मुख्य विकास केंद्र होगा: प्रधानमंत्री मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुवाहाटी के भटग्राम में पहली चुनावी रैली में अपने संबोधन में कहा, उत्तर-पूर्व क्षेत्र (एनईआर) भारत का प्रमुख विकास केंद्र होगा और एनडीए सरकार पहले ही हवाई, रेल इत्यादि को फिर से स्थापित कर चुकी है। क्षेत्र और देश के अन्य हिस्सों के बीच सड़क और पानी की कनेक्टिविटी पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति, गलत नीतियों और भ्रष्टाचार ने असम को अपनी संस्कृति और परंपराओं को नष्ट करने के अलावा एक अलग जगह बना दिया है और मुख्य हितधारक के रूप में असम को जोड़ने के लिए, सरकार पूर्वोत्तर बना रही है भारत को "भारत का विकास केंद्र" कहा जाता है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस इतनी कमजोर हो गई है कि अब वह चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है। केरल में लेफ्ट पार्टियों को 'लाल-सलाम' (लाल सलाम) देने वाली पार्टी, केरल में लेफ्ट पार्टियों के साथ कुश्ती और असम में ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन, जो राज्य की एकता और अखंडता के लिए हानिकारक है। कांग्रेस का भ्रामक दृष्टिकोण माल नहीं पहुंचा सकता। ” उन्होंने कहा कि तीन दशक पहले असम के लोगों ने बराक घाटी की 15 विधानसभा सीटों में से नौ विधायकों को पहली बार चुना था। 

बराक घाटी में तीन दक्षिणी असम जिले शामिल हैं - कछार, करीमगंज, हैलाकांडी - ज्यादातर बंगाली भाषी हिंदू और मुसलमानों का वर्चस्व है। उन्होंने कहा, "बराक घाटी में चाय और पेट्रोलियम संपदा के बड़े संसाधन थे और भारत और पड़ोसी देशों के अन्य हिस्सों से संबंध थे, लेकिन कांग्रेस ने इन सभी संसाधनों को नष्ट कर दिया।" उन्होंने कहा कि चाय बागान श्रमिकों के लिए इस साल के केंद्रीय बजट में 1,000 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज आवंटित किया गया था और पीएम-किसान योजना के तहत असम में 27 लाख किसान परिवारों को वित्तीय सहायता मिल रही है। मोदी ने अपने 27 मिनट के भाषण में बंगाली लोगों की कामना की और कई प्रमुख हस्तियों को भी संदर्भित किया।

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सभी अदालतों के लिए जारी की गाइडलाइन

सुहागरात को पति का सिर फोड़कर प्रेमी के साथ रफूचक्कर हुई दुल्हन, जेवर-नकदी भी ले भागी

योगी सरकार को हुए 4 वर्ष पूरे, चुनाव और बीजेपी को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -