अमेरिका को और तोहफे भेजेगा उत्तर कोरिया
अमेरिका को और तोहफे भेजेगा उत्तर कोरिया
Share:

जिनेवा: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सनक कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. अमेरिका की चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए एक बार फिर अमेरिका को धमकाते हुए उत्तर कोरिया के अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के लिए 'और भी तोहफे' भेजने के लिए तैयार हैं.

गौरतलब हैं कि संयुक्त राष्ट्र संघ में डेमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया के राजदूत हान तेई सॉन्ग ने कहा कि 3 सितंबर को DPRK ने हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण कर लिया है. यह परीक्षण हमारे परमाणु शक्ति सम्पन्न बनने की योजना के तहत किया गया है. हाइड्रोजन बम परीक्षण की अपनी इस सफलता को अमेरिका के लिए उपहार बताते हुए हान तेई ने ये भी कहा कि अमेरिका को उत्तर कोरिया से अभी और उपहार मिलेंगे. कोरियाई राजदूत का यह बयान इशारा कर रहा हैं कि उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षण का अपना सिलसिला जारी रखेगा. इससे जापान और अमेरिका के लिए खतरा और बढ़ गया हैं.

ल्लेखनीय हैं कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया हैं. अब खबर ये आ रही है कि उत्‍तर कोरिया एक बार फि‍र एक बड़ा परीक्षण कर ICBM-Grade रॉकेट को पश्चिमी सीमाओं की ओर दाग सकता है. इस नई खबर से विश्व समुदाय का चिंतित होना स्वाभाविक हैं. इसीलिए अमेरिका ने कड़ी प्रतिक्र‍िया देते हुए साफ कहा कि अब बहुत हो चुका. उत्‍तर कोरिया के खिलाफ कड़े कदम उठाने ही होंगे. यह बातअमेरिकी राजदूत निकी हेली ने यूएन में कही थीं. अब देखना यह है कि संयुक्त राष्ट्र उत्तर कोरिया के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है 

यह भी देखें

उत्तर कोरिया के फिर मिसाइल परीक्षण से विश्व समुदाय चिंतित

कोरिया के बम परिक्षण से सोने में आया उछाल, साल के उच्चतम शिखर पर पंहुचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -