उत्तर कोरिया का अफसर दक्षिण कोरिया भागा
उत्तर कोरिया का अफसर दक्षिण कोरिया भागा
Share:

दक्षिण कोरिया पर उत्तर कोरियाई सेना का एक अधिकारी एक नागरिक के साथ अपना देश छोड़ यहाँ पंहुचा. यह जानकारी दक्षिण कोरिया की एक समाचार पत्र से आ रही है. एक ज्ञात सूत्र के अनुसार अंतर कोरियाई सीमा के समीप बाएंगनियोंग द्वीप के उत्तर में समुद्र में एक छोटी नाव देखी गई. उन्होंने बताया कि मेजर के पद वाला एक अधिकारी और एक नागरिक नौका में सवार थे. वे उत्तर कोरिया छोड़कर दक्षिण कोरिया पहुंचे यह जानकारी दी गई.

 

वर्ष 2000 के बाद से किसी सैनिक के उत्तर कोरिया छोड़कर दक्षिण कोरिया में शामिल होने का यह 14वां मामला है. सूत्र ने बताया कि उन्होंने उत्तर कोरिया छोड़कर दक्षिण कोरिया में रहने की इच्छा जताई. कोरिया तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने बताया कि सक्षम प्राधिकार मामले की जांच कर रहा है. 

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय के प्रवक्ता बाएक तेई यून ने कहा कि सोल को उम्मीद है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के बीच पिछले महीने हुई वार्ता के दौरान जो समझौते हुए हैं, प्योंगयांग उनका पालन करेगा. दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि उसे विश्वास है कि उत्तर कोरिया संबंध बेहतर करने की प्रतिबद्धता को बरकरार रखेगा. दरअसल उत्तर कोरिया ने अमेरिका-दक्षिण कोरिया के बीच जारी सैन्य अभ्यासों को लेकर सोल की कड़ी आलोचना की थी और कहा था कि अगर उसकी शिकायतों की ओर ध्यान नहीं दिया जाता है तो वह अंत: कोरियाई वार्ता में शामिल नहीं होगा. 

दक्षिण-चीन सागर में चीनी विमान, अमेरिका हुआ परेशान

देश और दुनिया की बड़ी सुर्खियां

पाकिस्तान: 24 ईसाई युवकों को उठा ले गए नकाबपोश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -