मुशर्रफ को उम्रकैद या सजा-ऐ-मौत, सुनवाई 20 अगस्त को

Aug 04 2018 02:34 PM
मुशर्रफ को उम्रकैद या सजा-ऐ-मौत, सुनवाई 20 अगस्त को

 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक ओर जहाँ इमरान खान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं, वहीँ पाकिस्तान के पूर्व पीएम परवेज़ मुशर्रफ 20 अगस्त को पाकिस्तान की विशेष अदालत में पेश होंगे. उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज है, जिसपर पाकिस्तान की एक विशेष अदालत सुनवाई कर रही है. 

गणतंत्र दिवस पर भारत आने को लेकर असमंजस में पड़ गए ट्रम्प

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार लाहौर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मुहम्मद यावर अली के नेतृत्व वाली तीन जजों की एक पीठ मामले की सुनवाई करेगी. गौरतलब हैं कि देश में संविधान से हटकर आपातकाल लगाने के लिए मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस विषय में उनके खिलाफ मार्च 2014 में मामला दर्ज किया गया था. इस पहले 2013 में नवाज़ सरकार के दौरान एक विशेष अदालत का गठन किया गया था, लेकिन पेशावर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस यहिया अफरीदी के 29 मार्च को मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लेने के बाद इसका पुनर्गठन करना पड़ा था.

पाकिस्तान के आए अच्छे दिन, 15 करोड़ डॉलर की मदद करेगा अमेरिका

कुछ ही समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने मुशर्रफ़ को उनकी अयोग्यता के लिए तलब किया था, लेकिन मुशर्रफ के न हाज़िर होने पर अदालत ने उनके चुनाव में भाग लेने पर रोक लगा दी थी. आपको बता दें कि 74 वर्षीय मुशर्रफ इस समय सुरक्षा कारणों के चलते दुबई में रह रहे हैं और पाकिस्तान लौटने से भी उन्होंने इंकार कर दिया है. अदालत के मुताबिक इस मामले में मुशर्रफ़ को उम्रकैद या मौत की सजा हो सकती है. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान: लड़कियों की शिक्षा के खिलाफ कट्टरपंथी, 12 स्कूल किए ख़ाक

सिंगापुर जा रहे हैं तो जरूर ले इन जगहों पर घूमने का मजा

जारी है अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार

 

?