सीएम योगी ने की घोषणा, कहा- नोएडा-ग्रेनो में बनेगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब
सीएम योगी ने की घोषणा, कहा- नोएडा-ग्रेनो में बनेगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में उत्तर भारत का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब बनाने की घोषणा की है। योगी अपने गवर्नमेंट आवास पर इन्वेस्ट यूपी की उच्च स्तरीय प्राधिकृत समिति (प्रदेश स्तरीय उद्योग बंधु) को संबोधित किया है। सीएम ने बताया कि जेवर इंटरनेशनल हवाई अड्डे के निर्माण के साथ ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे के पास का क्षेत्र एक आकर्षक निवेश मंजिल है। उन्होंने बताया कि दादरी में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क और बोडाकी में ट्रांसपोर्ट हब, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र को उत्तर भारत के सबसे बड़े लॉजिस्टिक्स हब के रूप में स्थापित किए जाएंगे।

सीएम ने कहा कि पारंपरिक निवेश के अवसरों के साथ सौर ऊर्जा, जैव ईंधन और नागरिक उड्डयन की असीम संभावनाओं को प्रोत्साहित किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार डिफेंस एवं एयरोस्पेस, वेयरहाउसिंग व लॉजिस्टिक्स, डेटा सेंटर, इलेक्ट्रिक वाहन, फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीस राज्य में निवेश के नए केंद्र हैं। 

वहीं इस बात का पता चला है कि उन्होंने इन्वेस्टरों  के लिए कई सहूलियतों घोषणा भी की है। बताया कि यूपी को औद्योगिक प्रदेश बनाने का महाभियान शुरू हो गया है। गवर्नमेंट ने इस वर्ष औद्योगिक इकाइयों को 95 हजार करोड़ रुपये ऋण दिलाने का लक्ष्य तय किया है और 16 हजार करोड़ के नए निवेश प्रस्ताव हासिल हुआ हैं। जिसे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

बिहार चुनाव को लेकर अखिलेश का बड़ा ऐलान- गठबंधन नहीं, इस पार्टी को सपोर्ट करेगी 'सपा'

अनुराग कश्यप को फ़ौरन अरेस्ट किया जाए - केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

सुशिल मोदी बोले- उपसभापति के साथ राज्यसभा किया गया दुर्व्यवहारबिहार का अपमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -