Nokia सीईओ राजीव सूरी ने किया इस्तीफे का ऐलान, 31 अगस्त को छोड़ देंगे पद
Nokia सीईओ राजीव सूरी ने किया इस्तीफे का ऐलान, 31 अगस्त को छोड़ देंगे पद
Share:

नई दिल्ली: जानी मानी मोबाइल कंपनी नोकिया के प्रमुख और CEO राजीव सूरी ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. भारतीय मूल के राजीव बीते 25 वर्षों से नोकिया के साथ जुड़े हुए थे. मामले से संबंधित जानकारों का कहना है कि राजीव सूरी 31 अगस्त 2020 को अपने मौजूदा पद को त्याग देंगे. हालांकि, सूरी एक जनवरी 2021 तक नोकिया बोर्ड के एडवाइजर के रूप में अपनी सेवाएं देना जारी रखेंगे. 

कंपनी ने राजीव सूरी के इस्तीफे को मंजूर कर लिया है. जानकारों का कहना है कि सूरी के स्थान पर उनके पद को Pekka Lundmark संभालेंगे. पेक्का इसी वर्ष राजीव के हटने के बाद 1 सितंबर, 2020 से अपना कार्यकाल आरंभ करेंगे. वर्तमान समय में Lundmark एस्पु (Espoo) फिनलैंड स्थित एक प्रमुख ऊर्जा कंपनी फोर्टम (Fortum) के प्रेसिडेंट और चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर हैं.

आपको बता दें कि एक दशक से ज्यादा समय कंपनी को देने के बाद सूरी ने बोर्ड को पहले ही संकेत दे दिया था कि वह भविष्य में किसी भी वक़्त अपने पद से हटने के बारे में विचार कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने इसके लिए एक ठोस उत्तराधिकार योजना लागू होने पर जोर दिया था. नोकिया के निदेशक मंडल ने CEO उत्तराधिकार के लिए एक संरचित प्रक्रिया का संचालन किया है और आंतरिक दावेदारों को विकसित करने और बाहरी दावेदारों की पहचान करने के लिए सूरी के साथ मिलकर कार्य कर रहा है. 2 मार्च को नोकिया के निदेशक मंडल ने Pekka Lundmark की नियुक्ति के साथ आगे बढ़ने का फैसला लिया है.

GST कलेक्शन में आयी 12 फीसद की बढ़ोत्‍तरी

Share Market: आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में आयी कमी, जानिये नयी कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -