Share Market: आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार
Share Market: आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार
Share:

हफ्ते के पहले दिन एशियाई साझा बाजार की तर्ज पर भारतीय शेयर बाजारों में भी तेजी देखी गई। इसके साथ ही  शुरुआती कारोबार में NSE का Nifty50 208.15 अंकों की बढ़त के साथ 11,409.90 पर कारोबार करता नजर आया। वहीं, BSE के Sensex में 763.18 अंक यानी 1.99 फीसद की बढ़त दर्ज की गई। इसके साथ ही सेंसेक्‍स में मौजूद Tech Mahindra, Kotak Mahindra Bank और महिंद्रा एंड महिंद्रा में गिरावट देखी गई। Nifty50 में मौजूद जिन कंपनियों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई उनमें Vedanta (4.21 फीसद), INFRATEL (3.75 फीसद), आईसीआईसीआई बैंक (3.64 फीसद), कोल इंडिया (3.53 फीसद) और हिंडाल्‍को (3.37 फीसद) मौजूद हैं। 

Dollar vs Rupee
डॉलर के मुकाबले आज रुपये की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। इसके साथ ही रुपया डॉलर के अनुसार 11 पैसे की मजबूती के साथ 72.07 के स्तर पर खुला है। वहीं, बीते कारोबारी सत्र में य‍ह डॉलर के मुकाबले 63 पैसे टूटकर 72.18 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं सोमवार को शुरुआती कारोबार में करीब सभी एशियाई शेयर बाजार में बढ़त के साथ कारोबार होता देखा गया। इसके साथ ही वैश्विक व्‍यापार पर कोरोना वायरस के प्रभाव के मद्देनजर बीते हफ्ते कुछ बेचमार्क सूचकांकों में तो 10 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई थी। इसके साथ ही सोमवार को जापान का Nikkei 225 1.1 फीसद और हैंग सेंग 0.70 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार करता नजर आया। वहीं चीन का Shanghai Composite Index में भी 2.7 फीसद का उछाल दर्ज किया गया।  

पिछले हफ्ते वैश्विक बाजार हुए धराशाई
पिछले हफ्ते वैश्विक बाजारों में भारी गिरावट देखी गई थी। इसके साथ ही अमेरिका में S&P 500 11 फीसद लुढ़क गया वहीं, Dow Jones में 12 फीसद की गिरावट दर्ज की गई। वहीं  ब्रिटेन का FTSE सूचकांक 11 फीसद और जर्मनी का DAX 12 फीसद टूट गया था। इसके साथ ही एशियाई शेयर बाजार की बात की जाए तो दक्षिण कोरिया के KOSPI में 8 फीसद, हांगकांग के Hang Seng इंडेक्‍स में 4 फीसद और जापान के Nikkei में 10 फीसद की गिरावट देखी गई।

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में आयी कमी, जानिये नयी कीमत

Manufacturing PMI: फैक्टरी गतिविधियों में सुस्ती आने के बाद भी मजबूत है बुनियाद

अब सरकार दे रही एक करोड़ की लॉटरी जीतने का मौका, बस आपको करना होगा ये काम 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -