Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में आयी कमी, जानिये नयी कीमत
Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में आयी कमी, जानिये नयी कीमत
Share:

कोरोना वायरस के चलते इस समय क्रूड ऑयल के दाम एक साल से भी ज्यादा के न्यूनतम स्तर पर चल रहे है।इसके साथ ही  इसका सीधा असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही  इन दोनों ही उत्पादों की कीमतों में आज सोमवार को काफी अच्छी-खासी गिरावट आई है। इसके अलावा चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस अब चीन के बाहर भी काफी तबाही मचा रहा है। इसके साथ ही साउथ कोरिया, इटली और मध्य एशिया के देशों में कोरोना वायरस अब अपना प्रकोप दिखा रहा है। वहीं  इसके चलते क्रूड ऑयल की खपत में कमी आई है और दाम घट रहा है।

सोमवार को क्रूड ऑयल WTI का वायदा भाव 46.34 डॉलर प्रति बैरल पर और ब्रेंट ऑयल का वायद भाव 51.56 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था। क्रूड ऑयल में पिछले दिनों देखी गई भारी गिरावट का असर अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल 22 पैसे की गिरावट के साथ 71.49 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 20 पैसे की गिरावट के साथ 64.10 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के भाव 22 पैसे की गिरावट के साथ 74.16 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं और डीजल 20 पैसे की गिरावट के साथ 66.43 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। 

मुंबई की बात की जाए , तो यहां भी पेट्रोल के भाव में 22 पैसे की गिरावट आई है, जिससे यह 77.18 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। डीजल यहां 21 पैसे की गिरावट के साथ 67.13 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 23 पैसे सस्ता हो गया है और 74.28 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। यहां डीजल 21 पैसे सस्ता होकर 67.65 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज सोमवार को पेट्रोल 75.50 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 69.19 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। इसके साथ ही नोएडा की बात करें, तो यहां पेट्रोल 73.52 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 64.51 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल 71.70 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 63.63 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

SBI Cards IPO: एसबीआई कार्ड्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला आज

अब सरकार दे रही एक करोड़ की लॉटरी जीतने का मौका, बस आपको करना होगा ये काम

SBI Cards IPO: एंकर इंवेस्टर्स से कम्पनी ने जुटाए 2,769 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -