नोएडा: जेवर एयरपोर्ट के लिए सारी कागजी कार्यवाही पूरी, जल्द किया जाएगा शिलान्यास

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट, जेवर की स्थापना के कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण व भूमि खरीद का कार्य समयबद्ध ढंग से की जाए. योगी ने कहा है कि परियोजना के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर कैबिनेट की मंजूरी के बाद 15 दिसंबर तक केंद्र सरकार को अंतिम स्वीकृति के लिए भेजा जाए.  मुख्यमंत्री ने लोक भवन में जेवर एयरपोर्ट की प्रगति की समीक्षा करते हुए ये निर्देश जारी किए हैं.

आज सरकार ने इतने कम किये पेट्रोल-डीजल के भाव

योगी ने कहा कि इस एयरपोर्ट की स्थापना से प्रदेश में विकास के नए आयाम जुड़ेंगे, यह एयरपोर्ट आगरा, मथुरा, गौतमबुद्धनगर सहित अनेक स्थानों के बीच एयर कनेक्टिविटी स्तापित करेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए किसानों ने अहम् सहयोग और योगदान प्रदान किया है. अफसरों ने मुख्यमंत्री को बताया कि केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी स्थापना की सैद्धांतिक सहमति दे दी है, वहीं गृह और रक्षा मंत्रालय से भी क्लियरेंस दिया जा चुका है, परियोजना के लिए तकनीकी सलाहकार के चयन के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल भी जारी हो चुका है.

एक साथ 70 देशों के प्रमुखों और उच्चाधिकारियों ने किया ताज का दीदार

इस मसले पर मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने कहा है कि सीएम ने जेवर एयरपोर्ट के सभी कार्यों में तेजी लाने के लिए कहा है. उन्होंने बताया कि औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इसके शिलान्यास की तारीख जल्द ही तय की जाएगी. एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा के लिए हुई इस बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण के चेयरमैन डॉ. प्रभात कुमार, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव संजीव कुमार मित्तल, औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आरके सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल, राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव सुरेश चन्द्रा सहित अन्य अफसर उपस्थित थे.

 खबरें और भी:-

महंगाई की मार : 4 महीने के उच्चतम स्तर पंहुचा थोक महंगाई दर

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के दौरान इन बातों का ध्यान रख नुकसान से बचे

Children's Day: अपने बच्चो के लिए अभी से शुरू कर दे ऐसे निवेश, वर्ना हो सकती है बड़ी मुसीबत

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -