महंगाई की मार : 4 महीने के उच्चतम स्तर पंहुचा थोक महंगाई दर

नई दिल्ली. केंद्र सरकार पिछले कुछ महीनो में अपने कई बयानों में कह चुकी है कि उसके कार्यों और निर्णयों की वजह से देश में महंगाई काफी कम हुई है और आगे और भी कम होगी. हालाँकि देश में जमीनी स्तर की हकीकत इससे बिलकुल उलटे ही आकड़ें पेश कर रही है. सरकार की ओर से ही महंगाई को लेकर पेश की गई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में महंगाई पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ती ही जा रही है.

पुलिस ने धर-दबोचा शातिर गिरोह, ओला कैब से देता था लूट को अंजाम

इस रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले चार महीनों से महंगाई दर लगातार बढ़ते ही जा रही है और अब थोक महंगाई दर पिछले चार महीनों के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच चुके है. दरअसल सरकार ने हाल ही में देश में महंगाई की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट पेश की है जिसमे इन आकड़ों का विवरण दिया गया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर माह में थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति की दर 5.28 प्रतिशत पर पहुंच गई है जो पिछले चार माह में सबसे जयादा है. 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने (सितंबर में) यह दर 5.13 प्रतिशत थी और तक़रीबन एक साल पहले अक्टूबर माह में यह दर 3.68 प्रतिशत थी. हालाँकि सरकार द्वारा जारी इन आकड़ों में यह भी बताया गया है कि खाद्य पदार्थों और कृषि सम्बंधित अधिकतर वस्तुओं के दामों में काफी कमी आई है. 

ख़बरें और भी 

चलती कार में नर्स के साथ हुआ बलात्कार, इलाज के दौरान हुई मौत

40 पेटी अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, निकाय चुनाव में करने वाले थे इस्तेमाल

इसरो को मिली बड़ी सफलता, जीसैट-29 उपग्रह की हुई सफल लांचिंग

राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, पर अब भी नहीं बताई जाएंगी विमान की कीमतें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -