बाघ जान में हुआ था विस्फोट, जल में नहीं मिली जहरीली गैंस
बाघ जान में हुआ था विस्फोट, जल में नहीं मिली जहरीली गैंस
Share:

शुक्रवार को पीएसयू प्रमुख ऑयल इंडिया लिमिटेड ने बताया कि असम के बाघजान में पिछले महीने एक विस्फोट के बाद गैस कुएं से किसी भी तरह का तेल जल निकायों में नहीं बह रहा है. जैसा कि एक वीडियो क्लिप में दावा किया गया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. कंपनी ने बाढ़ के पानी से तिनसुकिया जिले में स्थित गैस कुएं में आग लगने की वजह बताई. OIL नें एक ट्वीट में कहा, 'एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, जिसमें यह दावा किया गया है, कि बाघजान के कुएं से बहुत सारा तेल पास के जल निकायों / नदी में बह रहा है. यह पूरी तरह से गलत है, क्योंकि कुएं से निकलने वाले सभी हाइड्रोकार्बन पूरी तरह से जल चुके हैं.

लॉकडाउन में 20 फीसद महंगे हुए स्मार्टफोन, ऑनलाइन क्लास की वजह से बढ़ी डिमांड

इस मामले को लेकर एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अच्छी तरह से सिर का क्षेत्र सूखा है, और कोई भी तेल किसी भी जलधारा में नहीं बह रहा है. विज्ञप्ति में कहा गया है, कि आग लगने से पहले आस-पास के क्षेत्र में कंडेनसेट गिर रहा था. क्योंकि यह गैस के साथ बाहर आ रहा था. लेकिन 9 जून को एक बार कुएं में आग लग गई, सभी कंडेनसेट और गैस जल रही है.

अब चीन-पाक की खैर नहीं, भारत को मिलने वाला है दुनिया का सबसे ताकतवर मिसाइल डिफेंस सिस्टम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि असम के तिनसुकिया जिले में ऑयल इंडिया लिमिटेड के संचालित बाघजान क्षेत्र में एक कुएं से 27 मई 2020 को प्राकृतिक गैस का अनियंत्रित रूप से रिसाव होने लगा था. इसके कारण विस्फोट हो गया जिससे आठ जून को कुएं में आग लग गई थी. केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अग्निकांड के प्रभावितों को उचित मुआवजा दिए जाने का आश्‍वासन दिया था. पेट्रोलियम मंत्रालय ने इस घटना की जांच के लिये तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का गठन भी किया था. समिति इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये दीर्घकालिक उपायों की सिफारिश भी करेगी.

9 साल से शादीशुदा महिला को अब पता चला कि असल में वह 'पुरुष' है, डॉक्टर भी रह गए दंग

यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....

असम की बाढ़ ने लाखों लोगों को किया प्रभावित, अधिकारियों ने शेयर किए आंकड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -