श्रीलंका ने किया बड़ा फैसला, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग और लैंडिंग लागत माफ
श्रीलंका ने किया बड़ा फैसला, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग और लैंडिंग लागत माफ
Share:

श्रीलंका ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग और लैंडिंग लागत को माफ करने का फैसला किया है जब देश कोरोना महामारी के कारण आठ महीने से अधिक के लिए बंद होने के बाद इस महीने के अंत तक अपना सफर फिर से शुरू करता है। यह फैसला मंगलवार को कैबिनेट की मंजूरी से किया गया। श्रीलंका के पर्यटन मंत्री ने यह प्रस्ताव दिया है और कैबिनेट ने एक बयान के अनुसार, कोलंबो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और हम्बनटोटा के दक्षिणी जिले मटाला में महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए संचालित सभी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के लिए लैंडिंग और पार्किंग शुल्क माफ करने के पर्यटन मंत्री के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने 26 दिसंबर से हवाई अड्डे खोलने की घोषणा की। अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन उद्योग में संकट के कारण मंत्रिमंडल ने मंत्री के प्रस्ताव पर मंजुरु दी। बयान में कहा गया, एयरलाइनों को कोरोना महामारी के कारण गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा था और एक प्रोत्साहन के रूप में, श्रीलंका में आने वाली उड़ानों के लिए लागत को माफ करने का फैसला किया गया था। मार्च से ही दोनों हवाई अड्डों को घातक वायरस से निपटने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बंद कर दिया गया था।

श्रीलंका गंभीर संक्रमण से खुद को बचाने में कामयाब रहा, लेकिन अक्टूबर की शुरुआत से ही सीओवीआईडी -19 मामलों में छह गुना से अधिक की वृद्धि देखी गई। जॉन्स हॉपकिन्स के आंकड़ों के अनुसार, देश ने 181 मौतों के साथ 37,000 से अधिक कोरोना मामलों को दर्ज किया है।

कम से कम 10 साल तक रहेगा कोरोनावायरस: फाइजर वैज्ञानिक

ईरानी राष्ट्रपति ने दिवंगत इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन के साथ की डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना

पेम्बेले ने अपने परिवार को क्रिसमस पर दिया शानदार उपहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -