ईरानी राष्ट्रपति ने दिवंगत इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन के साथ की डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना
ईरानी राष्ट्रपति ने दिवंगत इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन के साथ की डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना
Share:

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने दिवंगत इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना की है और राष्ट्रपति को पागल कहा है। रूहानी ने बुधवार को कहा, "हाल के ईरानी इतिहास में हमें दो पागल लोगों से दो बार निपटना पड़ा है ... (डोनाल्ड) ट्रम्प और सद्दाम"। उन्होंने आगे कहा, एक ने ईरान को एक सैन्य युद्ध (1980-88) में, दूसरे को एक आर्थिक युद्ध में शामिल किया।

रूहानी ने राज्य टेलीविजन पर कहा, "सद्दाम को उसके अपराधों के लिए अंजाम दिया गया था... ट्रम्प की किस्मत ज्यादा अच्छी नहीं लग रही है।" वह अंत में यह कहते हुए अच्छा महसूस कर रहा था, हालांकि, ईरान दोनों युद्धों में विजयी रहा था। राष्ट्रपति हसन रूहानी ने दिसंबर के पहले सप्ताह में कहा था कि ईरान, अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रम्प के कार्यालय से बाहर निकलने पर बहुत खुश था, जिसने इस्लामी गणतंत्र के खिलाफ अधिकतम दबाव के अभियान का नेतृत्व किया।

नवंबर में बैलट बॉक्स में ट्रम्प को हराने वाले राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने निवर्तमान राष्ट्रपति के तहत चार तनावपूर्ण वर्षों के बाद ईरान के साथ कूटनीति में लौटने की इच्छा व्यक्त की है। ईरानी राष्ट्रपति ने एक कैबिनेट बैठक में कहा, कुछ लोगों का कहना है कि आप श्री बिडेन के आगमन से अति उत्साहित हैं। नहीं, हम नहीं हैं, लेकिन हम ट्रम्प को छोड़ कर बहुत खुश हैं। रूहानी ने कहा, धन्यवाद भगवान, ये उनके अंतिम दिन हैं, ट्रम्प को अत्याचारी, सबसे अनियंत्रित, कानूनविहीन राष्ट्रपति और आतंकवादी और हत्यारा" कहा है।

पेम्बेले ने अपने परिवार को क्रिसमस पर दिया शानदार उपहार

तेजी से फैलेगा दक्षिण अफ्रीकी के कोरोना का नया संस्करण

ट्रम्प ने ईरान पर लगाया अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -