इंदौर चर्चों में इस बार क्रिसमस पर नहीं होगा कोई मिडनाइट मास
इंदौर चर्चों में इस बार क्रिसमस पर नहीं होगा कोई मिडनाइट मास
Share:

दशकों में पहली बार पूजा करने वाले इस साल इंदौर चर्चों में क्रिसमस मिडनाइट मास में शामिल नहीं हो पाएंगे। नागरिक प्रशासन द्वारा कोरोना मानक संचालन प्रक्रियाओं के साथ प्रतिबंधों का पालन करते हुए, चर्चों ने आधी रात को पारंपरिक यूचरिस्टिक का संचालन नहीं करने का फैसला किया है। डॉ थोट्टुमरिकल ने कहा कि 25 दिसंबर को चर्च आगंतुकों के लिए खुले नहीं रहेंगे, यह अगले दिन से खुला रहेगा और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रावधान किए जाएंगे कि भौतिक दूर करने के मानदंडों का पालन किया जाए।

डॉ. थोट्टूमरिकल ने कहा, आगंतुकों के लिए चर्च 25 दिसंबर को खुले नहीं रहेंगे, यह अगले दिन से खुला रहेगा और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रावधान किए जाएंगे कि शारीरिक गड़बड़ी के मानदंडों का पालन किया जाए। उसने चर्च को निर्देश जारी किए: “कोरोना प्रोटोकॉल लागू किया जाना है। यह मध्यरात्रि मास के लिए समझदार नहीं होगा। चर्चों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सीमा को पार न करें, अर्थात, रात 9 बजे तक जनता को निष्कर्ष निकालना होगा। सामाजिक भेद सुनिश्चित करते हुए लोगों की अधिकतम स्वीकार्य संख्या 250 है। चर्च में प्रवेश के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। 

साथ ही एक शाम मास 24 और सुबह जनता पर 25 तारीख को मनाया जा सकता है । बड़ी भीड़ 25 तारीख को चर्च और पालना की यात्रा करने के लिए इस्तेमाल किया। कोरोना प्रोटोकॉल के कारण भीड़ की अनुमति नहीं है। चूंकि भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल है, इसलिए सुबह की जनता के बाद 25 तारीख को द्वार बंद रखना समझदारी है। कब्रों और चर्चों को 26 तारीख से खोला जा सकता है। इस प्रक्रिया को वर्ष के अंत और नए साल के लिए भी पालन किया जा सकता है।” कोरोना से खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है। "कोरोना से खतरा अभी भी आसपास है। हमें अपनी रक्षा के लिए सुझाए गए उपाय करने की जरूरत है। लेकिन केवल भगवान ही हमारी प्रभावी ढंग से रक्षा कर सकते हैं। इसलिए कृपया प्रार्थना भजन 91, 23 और सेंट माइकल और माँ मरियम के हिमायत के माध्यम से भगवान से सुरक्षा की तलाश है।  दिव्य दया और मैरिएन माला भी शक्तिशाली प्रार्थनाएं हैं। कृपया लोगों को ये उपाय करने के लिए प्रेरित करें।  थोट्टुमरिकल ने श्रद्धालु से आग्रह किया।

22 दिसंबर से होगा इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 का आयोजन

आरएसएस के संघ विचारक एमजी वैद्य का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

तमिलनाडु मुख्यमंत्री ने की 2500 रुपये के नकद उपहार की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -