तमिलनाडु मुख्यमंत्री ने की 2500 रुपये के नकद उपहार की घोषणा
तमिलनाडु मुख्यमंत्री ने की 2500 रुपये के नकद उपहार की घोषणा
Share:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने 2500 रुपये की नकद उपहार की घोषणा की और 4 जनवरी, 2021 के बाद से उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से पोंगल गिफ्ट बैग वितरित किया जाएगा। शनिवार को मुख्यमंत्री एडापडी के पलानीस्वामी ने राज्य के सभी 26 करोड़ चावल राशन कार्डधारियों को फसल का त्योहार मनाने के लिए पोंगल बोनांजा की घोषणा की।

पोंगल को जनवरी में तमिलनाडु भर में बहुत खुशी के साथ मनाया जाता है ताकि विवाह होने पर शुभ तमिल महीने ' थाई ' का प्रवेश किया जा सके और नए व्यावसायिक उपक्रम शुरू किए जा सके। मुख्यमंत्री ने जिले में इरूपाली में बोलते हुए कहा कि 4 जनवरी, 2021 के बाद से उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से नकदी का वितरण किया जाएगा। पिछले साल सरकार ने 1,000 रुपये और गिफ्ट में बाधा दी है जिसमें स्वीट पोंगल बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री है।

उचित मूल्य की दुकानों पर उपहार वितरित करने से पहले, सरकार लाभार्थियों को उनके दरवाजे पर टोकन जारी करेगी, जिसमें उपहार प्राप्त करने के लिए तारीख और समय निर्दिष्ट किया जाएगा । पलानीस्वामी ने कहा, चावल राशन कार्डधारियों को एक-एक किलो कच्चा चावल और चीनी, 20 ग्राम काजू और किशमिश, 8 ग्राम इलायची के अलावा एक गन्ने की व्यवस्था की जाएगी। इन्हें बड़े करीने से कपड़े के थैले में लपेटा जाएगा"। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार एक पूरा गन्ना न सिर्फ एक टुकड़ा देगी जैसा कि अतीत में प्रथा थी।

22 दिसंबर से होगा इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 का आयोजन

आरएसएस के संघ विचारक एमजी वैद्य का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

स्कूलों को फिर से खोलने से पहले तमिलनाडु में उठाए जाएंगे ये 5 महत्वपूर्ण कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -