लोकल ट्रेनों की सेवाओं को फिर से शुरू करने की कोई तत्काल योजना नहीं: महाराष्ट्र सरकार
लोकल ट्रेनों की सेवाओं को फिर से शुरू करने की कोई तत्काल योजना नहीं: महाराष्ट्र सरकार
Share:

अफवाह फैलने के एक दिन बाद कि राज्य सरकार क्रिसमस के बाद सभी यात्रियों के लिए लोकल ट्रेनें खोलने पर फैसला कर सकती है, वरिष्ठ अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि ऐसी कोई त्वरित योजना नहीं है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि भीड़ भाड़ वाली ट्रेनें Covid-19 "सुपरस्प्रेडर्स" बन सकती हैं और स्थानीय लोगों पर यात्रियों की संख्या को नियंत्रित करना अब राज्य सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती hei। वर्तमान में, केवल सीमित लोगों को स्थानीय ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति है, जिनमें आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं।

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और मुंबई आइलैंड सिटी के गार्जियन मिनिस्टर असलम शेख ने कहा, हम सभी के लिए लेकिन धीरे-धीरे और सोच समझकर ट्रेनें शुरू करना चाहते हैं। हम सभी पहलुओं पर विचार करेंगे और निर्णय लेने से पहले हमारी (Covid-19) टास्क फोर्स टीम की राय लेंगे। एक अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, ट्रेनें कुल वहन क्षमता से कई गुना अधिक यात्रियों को ले जाते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि केवल आधे यात्रियों को क्षमता से अधिक अनुमति दी जाए, जिसे लागू करना और विनियमित करना कठिन है।

बीएमसी आयुक्त आईएस चहल ने कहा कि सभी के लिए ट्रेनों को फिर से शुरू करने पर फैसला करना राज्य के अधिकारियों के हाथ में है क्योंकि इसमें विभिन्न नगर निगम और जिले शामिल हैं जहां से लोग उपनगरीय ट्रेनों में मुंबई की यात्रा करते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार से कोई संबंधित अनुरोध करने की बीएमसी की कोई योजना नहीं है।

FICCI सम्मेलन: पीएम मोदी ने फिर दिया संकेत, वापस नहीं होंगे कृषि कानून

कुत्ते के साथ की ऐसी हरकत जिसे देख हर कोई रह गया हैरान

ख़ुफ़िया रिपोर्ट पर बोले किसान नेता टिकैत, कहा- अगर कोई संदिग्ध मिले तो उसे जेल भेजो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -