कुत्ते के साथ की ऐसी हरकत जिसे देख हर कोई रह गया हैरान
कुत्ते के साथ की ऐसी हरकत जिसे देख हर कोई रह गया हैरान
Share:

केरल में जानवरों के साथ दुर्व्यवहार का एक चौंकाने वाले मामला सामने आया है, जिसमे एक पालतू कुत्ते को एक कार से बांध दिया गया और एक आदमी द्वारा जंगल में छोड़ने के लिए एक सड़क के साथ घसीटा गया, लेकिन शुक्रवार को एर्नाकुलम जिले में एक राहगीर के यहां से गुजरने के बाद उसे मुक्त कर दिया गया। एक चश्मदीद गवाह ने इस घटना का वीडियो लिया और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पशु क्रूरता के लिए एक पशु कल्याण संगठन द्वारा मामला दर्ज किए जाने के बाद कार चलाने वाले युसूफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वीडियो को शूट करने वाले अखिल ने कहा कि उन्होंने देखा कि परावूर के पास सुबह 11 बजे कार से कुत्ते को सड़क पर घसीटा जा रहा है। यह एक भयावह दृश्य था। कुत्ते के गले में एक रस्सी बंधी हुई थी और उसे सड़क पर बेरहमी से घसीटा जा रहा था, उन्होंने पीटीआई को बताया। जब उसने इस कार्य पर सवाल उठाया, तो पहिया के पीछे का आदमी रुक गया और कथित तौर पर चिल्लाया: "अगर कुत्ते की मृत्यु हो जाए तो आपकी समस्या क्या है।" हालांकि, यूसुफ ने कुत्ते को सड़क पर छोड़ दिया। अधिकारियों ने कहा कि पालतू जानवर को बाद में सरकारी पशु चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया और उसके घावों का इलाज किया गया। अखिल ने कहा कि उन्होंने इस मामले की जानकारी एक पशु कल्याण संगठन डीएवाईए को दी, जिसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया।

केरल पुलिस ने बताया कि उस व्यक्ति ने बताया कि वह मादा कुत्ते से छुटकारा पाना चाहता है क्योंकि इसकी मौजूदगी से आवारा कुत्तों के साथ उसकी सड़क पर परेशानी हो रही थी। अब तक, भारतीय दंड संहिता की धारा 428 के तहत मामला दर्ज किया गया है - पशुओं को मारने या मार कर शरारत करना, 429 - पशुओं की हत्या या मैमिंग करके शरारत करना और 11 (1) - पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 लगा।

FICCI सम्मेलन: पीएम मोदी ने फिर दिया संकेत, वापस नहीं होंगे कृषि कानून

ख़ुफ़िया रिपोर्ट पर बोले किसान नेता टिकैत, कहा- अगर कोई संदिग्ध मिले तो उसे जेल भेजो

स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला करे सरकार, शिक्षा विभाग नहीं: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -