कोरोना मुक्त होने की दिशा में भारत, 15 राज्यों में पिछले 24 घंटे में कोई मौत नहीं
कोरोना मुक्त होने की दिशा में भारत, 15 राज्यों में पिछले 24 घंटे में कोई मौत नहीं
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जारी जंग के बीच देश के लिए राहत की खबर सामने आई है। देश के 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से एक भी मौत रिपोर्ट नहीं हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इसमें 7 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं, जहां पिछले 3 सप्ताह में एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है। 

उन्होंने बताया कि 33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 5000 से कम सक्रीय मामले हैं। भारत में फिलहाल कोरोना के कुल मामले के 3.12 फीसदी ही सक्रीय मामले हैं। प्रति 10 लाख की आबादी पर 112 मौतें दर्ज की गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 5 हफ्तों में औसत रोजाना कोरोना मौतों में 55 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से कोई मौत दर्ज नहीं की गई है।

मंत्रालय ने बताया कि बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और केरल समेत 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों ने अपने 65 फीसद से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। दिल्ली, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पंजाब समेत 11 राज्यों/केन्द्र शासित प्रदेशों ने अपने 40 फीसद से भी कम स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 का टीका लगाया है।

घटने के बाद एक बार फिर बढ़ा सोने का दाम, चांदी का रहा ये हाल

पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने नेशनल पैंथर्स पार्टी से दिया इस्तीफा

जीवन, स्वास्थ्य, कार, अवधि और अन्य सभी बीमा पॉलिसियों को रखें बरकरार: IRDAI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -