घटने के बाद एक बार फिर बढ़ा सोने का दाम, चांदी का रहा ये हाल
घटने के बाद एक बार फिर बढ़ा सोने का दाम, चांदी का रहा ये हाल
Share:

अमेरिका की अर्थव्यवस्था में राहत पैकेज की संभावनाओं और चीन में गोल्ड मांग ने इंडियन मार्केट में इसकी कीमत को और भी ज्यादा बढ़ा दिया हैं. इसलिए घरेलू बाजार में गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में बढ़ोतरी  देखने को मिली है. जंहा सोने और चांदी के दाम में बुधवार को भी बढ़त दर्ज की जा चुकी है . अमेरिकी राहत पैकेज का आना अब तय है और इसने इनका मूल्य और भी बढ़ा दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसके अंतर्गत अर्थव्यवस्था को 1.9 ट्रिलियन डॉलर का राहत पैकेज जारी किया जा चुका है.

एमसीएक्स में गोल्ड, सिल्वर चमके: घरेलू मार्केट में MCX में बुधवार को सोने की कीमत 0.23 प्रतिशत बढ़ कर 48,060 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई वहीं चांदी फ्यूचर की कीमत में 0.25 प्रतिशत यानी 171 रुपये बढ़ कर 69,867 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई.ग्लोबल मार्केट में अमेरिकी राहत पैकेज और चीन में मांग में बढ़ोतरी ने गोल्ड की कीमत बढ़ाई है. जिसका प्रभाव घरेलू बाजार पर पड़ा है. इसलिए घरेलू बाजार में गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

दिल्ली मार्केट में सोना चढ़ा: रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली मार्केट में सोने की कीमतें 495 रुपये बढ़ कर 47,559 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गईं. वहीं चांदी में 99 रुपये की गिरावट आई और यह 68,391 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई. अहमदाबाद सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्ड स्पॉट 47907 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. वहीं गोल्ड फ्यूचर 48085 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुच गया. ग्लोबल मार्केट में गोल्ड बुधवार को चढ़ा रहा. गोल्ड स्पॉट 0.2 फीसदी चढ़ कर 1839.99 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया वहीं गोल्ड फ्यूचर 0.2 फीसदी चढ़ कर 1840.40 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. इस बीच, दुनिया के सबसे बड़े गोल्ड ईटीएफ एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग 0.4 फीसदी घट कर 1148.34 टन पर आ गई. मंगलवार को यह 1152.43 टन थी. इस बीच स्पॉट सिल्वर की कीमत में 0.6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और यह 27.36 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

जीवन, स्वास्थ्य, कार, अवधि और अन्य सभी बीमा पॉलिसियों को रखें बरकरार: IRDAI

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा, जानिए आज कितने हो गए भाव

अडानी पोर्ट्स का Q3 प्रॉफिट 16 प्रतिशत से बढ़कर हुआ इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -