असम सरकार ने दुर्गा पूजा के लिए जारी किए दिशानिर्देश
असम सरकार ने दुर्गा पूजा के लिए जारी किए दिशानिर्देश
Share:

असम सरकार ने त्योहारी सीजन के बीच कोरोनावायरस महामारी से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है । कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए सरकार ने दुर्गा पूजा उत्सव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार ने दुर्गा पूजा उत्सव पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है लेकिन आयोजकों को दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि पूजा समितियों को खुले पंडालों में पूजा का आयोजन करना होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों, प्रतियोगिताओं की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि पूजा समिति के सदस्यों और पुजारियों को अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट कराना होगा। सरमा ने कहा कि मूर्ति विसर्जन के बाद समिति के सदस्यों को दूसरे टेस्ट से भी गुजरना होगा।

पालन किए जाने वाले मानकों के बारे में बात करते हुए सरमा ने कहा कि किसी भी समय पूजा पंडालों में 50 से अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी जाएगी। यह सुनिश्चित करना समिति की जिम्मेदारी है कि तीर्थयात्रियों को उचित हाथ स्वच्छता के साथ पांडाल में प्रवेश करना चाहिए । महिला को छोड़कर दुर्गा पूजा के दौरान किसी भी तरह के पिलियन राइडर्स को अनुमति नहीं दी जाएगी। पंडालों में एनरेटी और निकास में दो द्वार होने चाहिए। मूर्ति विसर्जन जुलूस पूरी तरह प्रतिबंधित है। सरमा ने यह भी कहा कि आयोजकों को किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क या हाथ साफ किए पूजा परिसर में प्रवेश नहीं करने देना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

बिहार चुनाव: तेजप्रताप ने दाखिल किया नामांकन, अपने भाई तेजस्वी को बताया भावी सीएम

खुशबु सुन्दर ने कांग्रेस को बताया 'मानसिक कमज़ोर' पार्टी, एक्टिविस्ट ने जताई आपत्ति

यूपी और उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव, आयोग ने घोषित किया कार्यक्रम

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -