कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, चीन बोला- तीन महीने में पहली बार कोई नया मामला नहीं आया !
कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, चीन बोला- तीन महीने में पहली बार कोई नया मामला नहीं आया !
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस को लेकर भारत सहित पूरी दुनिया के कई देश युद्धस्तर पर जंग लड़ रहे हैं. इस बीच चीन से एक राहत भरी खबर आई है. चीन में बीते तीन माह में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोरोना का एक भी घरेलू मरीज सामने नहीं आया है. हालांकि यहां 34 विदेशी नागरिकों में कोरोना का वायरस पाया गया है. आपको बता दें कि जनवरी माह में चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत हुई थी और देखते ही देखते इस बीमारी ने दुनियाभर को अपने चपेट में ले लिया.

अकेले चीन में इस महामारी से मरने वालों की तादाद तीन हजार के पार पहुंच चुकी है. समाचार एजेंसी AFP की खबर के अनुसार, चीन ने कहा है कि बुधवार (18 मार्च) को एक भी चीनी नागरिक में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाया गया है. इसके साथ ही चीन ने यह भी कहा है कि गुरुवार को 34 विदेशी नागरिकों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, विदेशी नागरिकों में 34 नए मामले सामने आए हैं जो कि बीते दो हफ्ते में सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि है. 

चीन में कोरोना वायरस की दवा के परीक्षण की इजाजत मिल गई है. चीनी सैन्य विज्ञान अकादमी के सैन्य चिकित्सा अनुसंधान संस्थान की अकदमीशियन छेन वेई के अगुवाई वाले दल ने कोविड-19 की दवा का निर्माण किया है जिसके परीक्षण की इजाजत उन्हें मिल गई है. छेन वेई ने कहा कि वैश्विक मापदंड व चीन के कानून के मुताबिक, टीके की सुरक्षा, कारगरता, गुणवत्ता, और बड़े पैमाने पर उत्पादन के प्रति अच्छी तरह से तैयारी की गई.

कोरोना वायरस: विदेशी लोगों की एंट्री पर इजरायल ने लगाई रोक, अब तक 433 मामले हुए दर्ज

24 घंटे में 475 मौतें, एक दिन में 'कोरोना' से मरने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा

अमेरिका में कोरोना की चपेट में आए दो सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -