कोरोना वायरस: विदेशी लोगों की एंट्री पर इजरायल ने लगाई रोक, अब तक 433 मामले हुए दर्ज
कोरोना वायरस: विदेशी लोगों की एंट्री पर इजरायल ने लगाई रोक, अब तक 433 मामले हुए दर्ज
Share:

यरुशलम: इजरायल ने अपनी सरजमीं पर विदेशी लोगों के आने पर बैन लगा दिया है. केवल उसके अपने नागरिक ही वहां जा सकते हैं. कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र इजरायल ने यह कदम उठाया है. यहां अब तक कोरोना के 433 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. इस संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. कोरोना वायरस का खतरा कम करने के लिए इजरायल कई एहतियात के फैसले ले रहा है. इसी में एक कदम विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर पाबंदी भी शामिल है.

इजरायल के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, 'यह आज (बुधवार) से तय हुआ है कि जो विदेशी नागरिक हैं या जिनके पास इजरायली नागरिकता नहीं है, उनके इजरायल के प्रवेश पर बैन रहेगा.' बयान में यह भी कहा गया कि इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया जा रहा है. इजरायल में अब तक 433 कन्फर्म मामलों की पुष्टि हो चुकी है, इसके अलावा 44 मामले ऐसे हैं जो फिलिस्तीन अधिकृत क्षेत्र में दर्ज किए गए हैं. इजरायल में जब से इस बीमारी ने पांव पसारा है, तब से वहां पर कई हजार लोग सेल्फ आइसोलेशन (अलग-थलग) में चले गए हैं.

इजरायल ने कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए कई एहतियाती कदम उठाए हैं. इनमें अनावश्यक आवाजाही और सभी मनोरंजन केंद्रों को बंद करने के कदम भी शामिल हैं. अभी हाल में वेस्ट बैंक अधिकृत फिलिस्तीनी इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था ताकि वहां से इजरायल में लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई जा सके. रमल्ला स्थित फिलिस्तीनी प्रशासन के साथ बातचीत कर यह फैसला लिया गया था. गाजा पट्टी की बॉर्डर को भी बंद करने का फैसला किया गया था जहां फिलहाल कट्टर इस्लामी संगठन हमास का शासन चलता है.

24 घंटे में 475 मौतें, एक दिन में 'कोरोना' से मरने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा

अमेरिका में कोरोना की चपेट में आए दो सांसद

कोरोना से खुद को और अपनों को बचाने के लिए इमरान के पास पैसे नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -