विमानयात्रियों के हैंडबैग को सुरक्षा टैग से मिली मुक्ति
विमानयात्रियों के हैंडबैग को सुरक्षा टैग से मिली मुक्ति
Share:

मुम्बई : इसमें कोई दो मत नहीं कि पहले की तुलना में अब हवाई यात्राओं की सुविधाओं में न केवल सुधार हुआ है, बल्कि सस्ता भी हुआ है.विमान प्राधिकरण हवाई यात्रियों को कई नई सुविधाएं दे रहा है. इसी क्रम में सीआईएसएफ ने अब यात्रियों के हैंड बैंग पर सिक्योरिटी टैग नहीं लगाने का अहम फैसला लिया है.फिलहाल यह सुविधा देश के 7 एयरपोर्ट पर प्रयोग के तौर पर शुरू की गई है.

गौरतलब है कि देश के एयरपोर्ट पर सुरक्षा की जिम्मेदारी सीाएसएफ की है. यात्रियों के हैंड बैग और बोर्डिंग पास पर सीआईएसएफ सुरक्षा स्टैंप लगाती है. इस नए फैसले की जानकारी देते हुए डायरेक्टर जनरल ओ पी सिंह ने बताया है कि 15 दिसंबर से 7 एयरपोर्ट पर अब बैगेज की स्टैंपिंग नहीं की जाएगी.सिंह ने कहा कि एविएशन सेक्टर का विस्तार हो रहा है और सुरक्षा से समझौता किए बिना यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया गया है.

डीजी सिंह ने कहा कि फ़िलहाल इसका ट्रायल अगले सात से दस दिन तक चेन्नई, नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर किया जाएगा.अगर ट्रायल रन सफल होता है कि इसके अगले चरण में बोर्डिंग पास पर लगने वाली मुहर की व्यवस्था को भी खत्म करेंगे.डीजी ने एक अन्य यह जानकारी भी दी कि दिल्ली एयरपोर्ट पर फुल बॉडी स्कैनर लगाया गया है. यही नहीं नोटबंदी के बाद एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने 70 करोड़ रुपए नकद और 170 किलो सोना जब्त किया है.

हवाई जहाज में घूमिये पूरी दुनिया वो भी मुफ़्त

अब मात्र 999 रुपए में कीजिए हवाई सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -