कांग्रेस ने नितीश कुमार को कहा गिरगिट ! RJD का हाथ छोड़ BJP के साथ बना रहे हैं सरकार
कांग्रेस ने नितीश कुमार को कहा गिरगिट ! RJD का हाथ छोड़ BJP के साथ बना रहे हैं सरकार
Share:

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी ने उनकी तुलना 'गिरगिट' से की है और उन पर विश्वासघात का आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। पार्टी का तर्क है कि यह राजनीतिक कदम राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से ध्यान भटकाने के लिए रचा गया नाटक है।

कांग्रेस के संचार महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर एक हिंदी पोस्ट में कहा, "बार-बार राजनीतिक साझेदार बदलने वाले नीतीश कुमार रंग बदलने में गिरगिट को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। लोग विश्वासघात के इस विशेषज्ञ को कभी माफ नहीं करेंगे। यह काफी है।" इससे साफ है कि प्रधानमंत्री और भाजपा भारत जोड़ो न्याय यात्रा से डरे हुए हैं और इससे ध्यान भटकाने के लिए यह राजनीतिक ड्रामा रचा गया है।''

नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को सौंप दिया, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार बनने तक कार्यवाहक सीएम बने रहने का अनुरोध किया। उम्मीद है कि नीतीश कुमार भाजपा के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कुमार ने बताया, "मैंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल से वर्तमान सरकार को भंग करने के लिए कहा है।" इस साल अप्रैल-मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों से पहले पद छोड़ने के उनके फैसले से बिहार में महागठबंधन सरकार और विपक्षी दल इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है, जिसमें 28 राजनीतिक दल शामिल हैं, जो 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार को चुनौती देने का लक्ष्य रखते हैं।  

'अजान के वक़्त भजन बजता है, तेरा मंदिर उड़ा देंगे..', कानपुर के रामजानकी मंदिर में लगे धमकी भरे पोस्टर

इंडियन नेवी की मुरीद हुई दुनिया, हौथी हमले में जल रहे जहाज को फ़ौरन बचाने पहुंचा था INS विशाखापत्तनम

दिल्ली: 16 वर्षीय लड़के ने 15 साल की लड़की पर फेंका तेज़ाब, गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -