नितीश कुमार फिर लेंगे यू-टर्न, थामेंगे भाजपा का हाथ ? CM के पास पहुंचा अमित शाह का फोन
नितीश कुमार फिर लेंगे यू-टर्न, थामेंगे भाजपा का हाथ ? CM के पास पहुंचा अमित शाह का फोन
Share:

पटना: बिहार की सियासत में एक बार फिर उथलपुथल की स्थिति दिखने लगी है। गत वर्ष नीतीश कुमार ने भाजपा से जब गठबंधन तोड़ा, तो दोनों के रिश्ते सदा के लिए खत्म होने की बात कही जाने लगी थी। सीएम नितीश ने खुद भी कहा था कि अब भाजपा के साथ जाने का सवाल ही नहीं खड़ा होता है। हालांकि, राजनीति में कुछ भी स्थायी नहीं होता है। ना दोस्ती और ना ही दुश्मनी। बिहार में इन दिनों कुछ ऐसे ही संकेत सामने आ रहे हैं। ऐसा कहा जाने लगा है कि तेजस्वी यादव के पास सत्ता का सुख अब अधिक दिन नहीं रहने वाला है। नीतीश कुमार फिर एकबार भाजपा से हाथ मिला सकते हैं।

दरअसल, 1 मार्च 2023 को जब सीएम नीतीश कुमार अपना 72वां जन्मदिन मना रहे थे, तो उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बधाई दी। इसके साथ ही कई भाजपा नेता और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी उन्हें बधाई दी थी। नीतीश कुमार ने भी सबका शुक्रिया अदा करने में देरी नहीं लगाई। हालांकि, बधाई देने में देरी उनके डिप्टी और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने कर दी। लेकिन, सीएम नितीश ने उन्हें भी बिना देर किए धन्यवाद कहा।

इस दिन एक और बड़ी सियासी घटना घटी। JDU के वरिष्ठ सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह ने नीतीश कुमार को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी। जाहिर सी बात है कि जब दो पार्टियों के दो दिग्गज नेता आपस में चर्चा करते हैं, तो कई सियासी मुद्दों पर भी मंथन होता ही है। लोग कयास लगाने लगे हैं कि दोनों नेताओं के बीच बिहार में संभावित गठबंधन को लेकर भी बात हुई होगी। इसी दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी फोन कर नीतीश कुमार को बधाई और शुभकामनाएं दीं थी। ऐसे में कयास लगने लगे हैं कि, नितीश कुमार एक बार फिर से भाजपा के साथ जा सकते हैं। 

CM शिवराज के राजनीति में कदम रखने से खुश नहीं था उनका परिवार, ऐसे हुए कामयाब

'राहुल जी इंडिया ब्राइट है', संबित पात्रा ने बोला जमकर हमला

'पेगासस फोन में नहीं, राहुल के दिमाग में', CM शिवराज ने कांग्रेस पर बोला हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -