आपदा में करीब आए नीतीश - नरेंद्र

Apr 25 2015 09:41 AM
आपदा में करीब आए नीतीश - नरेंद्र

नई दिल्ली : इन दिनों बिहार में राजनीतिक गठजोड़ को लेकर सरगर्मी का दौर है। राजनीति की बिसात पर कई पुराने साथ साथ आ गए हैं तो कुछ ने अपना अलग आशियाना बना लिया है। ऐसे ही राजनीति समीकरण में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा की ओर झुकते नज़र आ रहे हैं। हाल ही में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिहार में आई आपदा के दौरान राहत देने के लिए धन्यवाद दिया। 


मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। पूर्णिया में नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। इस दौरान उन्होंने इस बात का उल्लेख किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर उन्हें पूरी मदद करने का आश्वासन दिया। यही नहीं उन्होंने दोनों नेताओं द्वारा आगे भी सहायता का आश्वासन दिया। 


नीतीश का कहना था कि मेरे साथ बिहार भाजपा के प्रमुख सुशील मोदी भी मौजूद हैं। दरअसल नीतीश कुमार को राज्य के मुख्यमंत्री का पद फिर संभालना पड़ा और उन्होंने आगामी चुनाव के लिए आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ मिलकर आगामी चुनाव में उतरने की बात कही। मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार द्वारा आपदा प्रभावित बिहार राज्य की सहायता करने से नीतीश सरकार को कुछ हिम्मत मिली है।