जिन तीन नदियों का पानी पाक को जाता था, उसे प्रोजेक्ट बनाकर यमुना में लाएंगे- गडकरी

देहरादून: पुलवामा में हुए आतंकी हमले की पृष्‍ठभूमि में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि जो तीन नदियों का पानी पाकिस्तान में  जाता था, अब उस पर भी परियोजना बनाकर हम वो पानी वापस यमुना में लाने की योजना बना रहे हैं. उन्‍होंने कहा है कि मैं जल संसाधन मंत्रालय का कार्य भी संभालता हूं. हमने यमुना को शुद्ध करने का कार्य आरंभ कर दिया है. 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, यह है आज के भाव

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को पश्चिमी यूपी में 8,530 करोड़ रुपये की राजमार्ग एवं मल परिशोधन परियोजनाओं का शुभारंभ एवं आधारशीला रखने वाले  हैं. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को पश्चिमी यूपी में 331 किमी लंबे राजमार्ग प्रोजेक्ट और नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत 89.5 एमएलडी के मलशोधन प्रोजेक्ट का उद्घाटन एवं आधारशीला रखने वाले हैं. इनकी कुल लगत 8,530 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इस दौरान यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 709-ए में पानीपत-नगीना हिस्से में पांच प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे. इसमें पानीपत-शामली में 36 किमी हिस्से का 1,253 करोड़ रुपए की लागत पर निर्माण किया जाएगा. जानकारी के अनुसार, इसके साथ ही कई परियोजनाओं पर कार्य शुरू होगा. नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत गडकरी 231 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे.

खबरें और भी:-

 

गुरूवार को गिरावट के साथ खुले देश के शेयर बाजार

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने की रिहाई की मांग, आज अंतिम दलील पेश करेगा पाक

बदलते समय के साथ दुनिया में लगातार कम हो रही है मातृभाषाओं की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -