डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया
डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया
Share:

नई दिल्ली : डॉलर के मुकाबले रुपया गुरुवार को पिछले सत्र से चार पैसे की मजबूती के साथ 71.07 पर खुला लेकिन बाद में और बढ़त के साथ 71.02 पर बना हुआ था। पिछले सत्र में रुपया 23 पैसे की मजबूती के साथ 71.11 पर बंद हुआ था। मुद्रा जानकारों कि माने तो निर्यातकों की तरफ से विदेशी बैंकों द्वारा डॉलर में बिकवाली आने से रुपये को पिछले सत्र में मजबूती मिली। वहीं, भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा सरकार को अंतरिम लाभांश सुपुर्द करनके के फैसले से भी रुपये को मजबूती मिली है।

सोना के भावों में कमी तो चांदी ने लगाई जोरदार छलांग, कुछ ऐसे है आज के भाव

आज ऐसा रहेगा हाल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को दैनिक कारोबार के दौरान डॉलर रुपये के मुकाबले 70.97-71.51 के बीच रह सकता है। उधर, छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की ताकत का सूचकांक डॉलर इंडेक्स पिछले सत्र से महज 0.04 फीसदी की बढ़त के साथ 96.33 पर बना हुआ था। अमेरिकी केंद्रीय बैंक की पिछली बैठक का ब्योरा आने के बाद डॉलर में मजबूती देखी जा रही है क्योंकि इसमें आगे ब्याज दर में बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है।

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

ऐसा है बाजार का हाल 

जानकारी के लिए बता दें देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गुरुवार को गिरावट का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.53 बजे 26.73 अंकों की गिरावट के साथ 35,729.53 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 5.45 अंकों की कमजोरी के साथ 10,730.00 पर कारोबार करते देखे गए। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 80.74 अंकों की मजबूती के साथ 35,837.00 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 8.65 अंकों की बढ़त के साथ 10,744.10 पर खुला।

बुधवार को भी शुरुआती कारोबार में नजर आया तेजी का रुख

मात्र एक रुपए में बिकने जा रही जेट एयरवेज की आधी से अधिक हिस्सेदारी, ये है वजह

कारोबार की शुरुआत के साथ ही बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -