नितिन गडकरी ने की दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की प्रगति की समीक्षा

चंडीगढ़: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात राज्यों को कवर करने वाले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (डीएमई) की प्रगति की समीक्षा की। सोहना में मीडिया को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, "दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे दो साल में लॉन्च किया जाएगा, 727 से 572 किलोमीटर की दूरी को कम करने के लिए, आप छह घंटे में दिल्ली से कटरा पहुंचेंगे। 

उन्होंने आगे कहा, हम चंडीगढ़, दिल्ली-देहरादून और दिल्ली-हरिद्वार, दो घंटे में आपको वहां ले जाने के लिए दिल्ली से नई सड़कों पर भी काम कर रहे हैं।  98,000 करोड़ की लागत से विकसित किया जा रहा 1,380 किलोमीटर लंबा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे होगा। यह दिल्ली और मुंबई के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगा। 

एक्सप्रेसवे दिल्ली के शहरी केंद्रों को कॉरिडोर के दिल्ली-फरीदाबाद-सोहना खंड के साथ-साथ जेवर हवाई अड्डे और जवाहरलाल नेहरू पोर्ट को मुंबई में एक स्पर के माध्यम से मुंबई से जोड़ेगा। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे को 2018 में 9 मार्च, 2019 को आधारशिला रखने के साथ शुरू किया गया था। 1,380 किलोमीटर में से, 1,200 किलोमीटर से अधिक के अनुबंध पहले ही दिए जा चुके हैं और प्रगति पर है।

MP में इस दिन से कक्षा 1 से 5 के लिए खुलेंगे स्कूल

MP: जल्द लग सकता है बिजली बिल का झटका, प्रस्तावित की गईं नई दरें

नदी में मृत मिली 4 दिनों से लापता हुई नाबालिग लड़की, मचा भारी हड़कंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -