इंदौर समेत आसपास के इलाकों में निसर्ग की वजह से आज हो सकती है तेज बारिश
इंदौर समेत आसपास के इलाकों में निसर्ग की वजह से आज हो सकती है तेज बारिश
Share:

इंदौर और मालवा-निमाड़ के अन्य इलाकों में निसर्ग चक्रवात के कारण देर रात से बारिश हो रही है. दोपहर तक और तेज बारिश होने की आशंका भी जताई गई है, जिसको लेकर प्रशासन, पुलिस और निगम अधिकारी सतर्क हो गए हैं. इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने लोगों को जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है. उधर संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने सभी जिलों के लिए निर्देश जारी कर आपदा प्रबंधन के सभी इंतजाम करने को कहा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि तूफान की वजह से 10 से 12 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है और 50 किमी से भी ज्यादा रफ्तार से हवा चल सकती है.

वहीं, इंदौर शहर में बुधवार को दिनभर बादल छाए रहे. इससे लगातार दूसरे दिन तापमान में सामान्य से 10 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई और दिन व रात के तापमान के बीच पांच डिग्री का अंतर ही रह गया है. एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र के अनुसार  सुबह 11.30, दोपहर 2.30 और शाम 5.30 बजे एयरपोर्ट क्षेत्र में बूंदाबांदी हुई. भोपाल स्थित मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार अरब सागर में तीव्र चक्रवाती तूफान बुधवार दोपहर 2.30 बजे अलीगढ़ व मुंबई के दक्षिण तट से टकराया. अब यह कमजोर होकर तूफान में बदल गया है, इससे गुरुवार अलसुबह इंदौर जिले में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई थी.

जानकारी के लिए बता दें की बुधवार को इंदौर शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री कम 29.6 डिग्री दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24 डिग्री दर्ज किया गया. बुधवार को दिनभर आर्द्रता 50 प्रतिशत से ऊपर रही. दोपहर 12 बजे 44 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से दक्षिणी पश्चिमी हवा चली. इसके अलावा दिनभर इसकी गति औसतन 20 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा थी.

इंदौर में कोरोना के 36 नए केस मिले, चार और लोगों की मौत

बाइक सवार बदमाशों ने लुटे 75 हजार रुपये, जांच में जुटी पुलिस

दतिया में हुआ भीषण हादसा, दो बच्चों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -