इंदौर में कोरोना के 36 नए केस मिले, चार और लोगों की मौत
इंदौर में कोरोना के 36 नए केस मिले, चार और लोगों की मौत
Share:

इंदौर : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर लगातार जारी है. रोजाना मरीजों की सांख्या में इजाफा होता जा रहा है. हालांकि डिस्चार्ज मरीजों का भी आंकड़ा बढ़ रहा है. वहीं, शहर में बुधवार को कोरोना के 36 नए मामले सामने आए हैं. चार और लोगाें की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत की प‍ुष्टि हुई. इन्‍हें मिलाकर अब इस बीमारी से मरने वालों की संख्‍या 145 हो गई है. 1441 सैंपल प्राप्‍त किए जिनमें से 1123 की जांच की गई. इनमें 1056 सैंपल निगेटिव मिले हैं.

हालांकि, इंदौर में कोरोना की जंग को जीतने के लिए कदम दर कदम आगे बढ़ रहा है. इंदौर में कोरोना मरीजों के सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज करने का सिलसिला लगातार जारी है. दिन प्रति दिन मरीजों को स्वस्थ कर उनके घर सकुशल भेजा जा रहा है. इस सिलसिले में शहर के अरविंदो हॉस्पिटल से 45 कोरोना मरीज को सफल उपचार के पश्चात डिस्चार्ज किया गया.

आपको बता दें की अस्पताल प्रबंधन, वहां के चिकित्सकों आदि स्टाफ ने स्वस्थ हुए मरीजों को भावभीनी विदाई दी. स्वस्थ हुए  मरीजों में एक नया उत्साह था. वह जीने की नई उमंग के साथ अपने घरों की और रवाना हुए. डिस्चार्ज हुए मरीजों में लगभग सभी मरीज इंदौर के थे. एक मरीज उज्जैन तथा एक मरीज झालावाड़ का था. इंदौर के मरीजों में प्रमुख रूप से गोमा की फैल मालवा मिल, पंचम की फैल, लाला का बगीचा, नेहरू नगर, मुसाखेड़ी, सुखलियां आदि क्षेत्रों के मरीज थे. वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्‍ध मरीजों का पता लगाने के लिए शहर के 19 जोन में फीवर क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है. 25 मई से 3 जून तक 10 हजार 827 मरीज इनमें जांच कराने पहुंचे हैं. इनमें से 80 मरीज कोरोना संदिग्‍ध पाए गए हैं जिन्हें एमटीएच अस्पताल भेज दिया गया है.

 

 लाईकी ने लीसा मिश्रा के नए गीत ‘नई चाइदा’ के प्रचार के लिए लिए वीवाईआरएल ओरिजिनल्स के साथ किया गठबंधन

पाकिस्तान में प्राचीन बौद्ध शिला विध्वंस करने की खबर, भारत ने कही यह बात

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी, महाराष्ट्र में हो रही सबसे अधिक मौते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -