फिल्मों में देवी बनी इस एक्ट्रेस की सच में पूजा करने लगे थे लोग
फिल्मों में देवी बनी इस एक्ट्रेस की सच में पूजा करने लगे थे लोग
Share:

'बॉलीवुड फिल्मों में जब भी किसी 'मां' की बात आती है तो सबसे पहले एक्ट्रेस निरूपा रॉय का नाम सामने आता है. 4 जनवरी को जन्मीं निरूपा रॉय ने अपने करियर k शुरुआती दौर में ग्लैमरस रोल भी किए हैं. जी हाँ... माँ का किरदार निभाने के साथ-साथ निरुपा ग्लैमरस रोल में भी खूब जच रही थी. निरुपा ने माँ का ऐसा किरदार निभाया है कि वो सभी के दिलों में बस गई थी और इतना ही नहीं इसके बाद तो 'बॉलीवुड की मां' का खिताब दे दिया गया.

सिर्फ मां का किरदार ही नहीं बल्कि निरुपा ने तो 16 फिल्मों में देवी का भी किरदार निभाया था. जी हाँ... देवी के किरदार में निरूपा रॉय काफी जच रही थी और उन्होंने अपने इस किरदार के जरिए भी ऐसी छाप छोड़ी कि लोग उन्हें सचमुच में देवी मानने लगे थे.

इतना ही नहीं आलम ये था कि लोग निरुपा के घर जाकर उनके पैर छूते थे और साथ ही भजन भी गाते थे. आपको बता दें निरुपा को 50 के दशक की धार्मिक फिल्मों की रानी माना जाता था. निरुपा और एक्टर त्रिलोक कपूर ने साथ मिलकर दर्जनों धार्मिक फिल्मों में काम किया है. एक समय पर निरुपा और त्रिलोक कपूर की जोड़ी सबसे ज्यादा हिट हुई थी. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि निरुपा तो कई सारे ग्लैमरस रोल में भी दिखीं हैं. आपको बता दें निरूपा रॉय ने अपने 5 दशक के लंबे बॉलीवुड करियर में करीब 300 फिल्मों में काम किया है.

इस एक विज्ञापन ने बदल दी थी निरुपा रॉय की किस्मत

बॉलीवुड की 'मां' का आज 88 वां जन्मदिन

इस साल गर्लफ्रेंड के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे वरुण धवन!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -