'जानवरों जैसा सुलूक होता है', इस अदाकारा ने खोली इंडस्ट्री की पोल
'जानवरों जैसा सुलूक होता है', इस अदाकारा ने खोली इंडस्ट्री की पोल
Share:

अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज 'पंचायत' के सीजन 3 की बेसब्री से प्रतीक्षा की जा रही है। इस बीच शो की अभिनेत्री सुनीता राजवार ने इंडस्ट्री में कलाकारों के साथ होने वाले व्यवहार पर बात की है। मनोरंजन जगत में कलाकार को बहुत कुछ सहना पड़ता है। जहां लीड एक्टर्स को राजा की भांति रखा जाता है, वहीं सपोर्टिंग आर्टिस्ट को खास इज्जत नहीं मिलती। इस बारे में बात करते हुए सुनीता राजवार ने बताया कि छोटे किरदार में नजर आने वाले एक्टर्स के साथ 'जानवरों जैसा सुलूक' किया जाता है।

अपने एक इंटरव्यू के चलते सुनीता राजवार ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 से बातचीत की। कान्स 2024 में सुनीता अपनी फिल्म 'संतोष' को रिप्रेजेंट कर रही हैं। इंडस्ट्री के बारे में चर्चा करते हुए सुनीता ने कहा कि इंडस्ट्री अधिकतर एक्टर्स को टाइपकास्ट कर देती है क्योंकि निर्माताओं को उन्हें फिल्म में डालने में आसानी होती है। और बहुत-सी बार एक्टर्स भी इसे अपना लेते हैं क्योंकि उन्हें अपना पेट पालना है और वो नखरे नहीं दिखा सकते। उन्होंने कहा, 'ये दर्दभरा है, लेकिन सच है।' सुनीता राजवार ने लीड एवं सपोर्टिंग एक्टर्स के बीच होने वाले पक्षपात पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि लीड एक्टर्स को सारी सुविधाएं दी जाती हैं जबकि सपोर्टिंग एक्टर्स को हर चीज के लिए हाथ फैलाने पड़ते हैं। सुनीताा राजवार ने कहा, 'लीड एक्टर्स को उनकी मर्जी और सुविधा के हिसाब से कॉल टाइम दिया जाता है।' 

उन्होंने ये भी कहा कि वो समझती हैं कि लीड एक्टर्स को महीने के 30 दिन काम करना होता है तथा कभी-कभी पूरे 24 घंटे, सातों दिन वो काम में लगे रहते हैं, लेकिन दूसरों के साथ होने वाला पक्षपात उन्हें नीचा महसूस करवाता है। शूट पर नाजायज समय पर बुलाने को लेकर पक्षपात ने कहा, 'यदि आपको पता है कि आप किसी कलाकार के साथ शूट नहीं करने वाले हैं तो उन्हें बाद में बुला लो। उन्हें पूरा वक्त बैठाकर रखने की क्या आवश्यकता है। ये ऐसा है जैसे आप दूसरे को नीचा दिखाने का प्रयास कर रहे हो।' सुनीता ने टेलीविज़न सेट्स के माहौल के बारे में भी बात की और कहा, 'लीड एक्टर्स को पैम्पर किया जाता है। उनके कमरे साफ होंगे, उनके पास फ्रिज होगा, माइक्रोवेव होगा। वहीं हमारे जैसों को एक छोटा-सा गंदा कमरा दिया जाता है। वो 3-4 लोगों को बैठाकर रखते हैं। छत टूट गई है। बाथरूम साफ नहीं है। बेडशीट गंदी है। ये सब देखकर मुझे हमेशा बुरा लगता है। 

सुनीता राजवार ने बताया, इन्हीं सब अनुभव के कारण उन्होंने अभिनय छोड़ने का फैसला लिया था। साथ ही अपना CINTAA कार्ड भी उन्होंने कैंसिल कर दिया था। सुनीता राजवार ने कहा, 'जब आप छोटे रोल करते हो आपको इज्जत नहीं की जाती। आपको अच्छे पैसे नहीं दिए जाते। आपके साथ जानवरों जैसा सुलूक किया जाता है, जो दिल तोड़ने वाली बात है।' अभिनेत्री सुनीता राजवार को जल्द 'पंचायत 3' में देखा जाने वाला है। इस शो में वो क्रांति देवी का किरदार अदा कर रही हैं, जो बनराकस की बीवी है। क्रांति और बनराकस मिलकर प्रधानजी और मंजु देवी का तख्ता पलट करने का प्रयास करते दिखाई देने वाले हैं। सीरीज का नया सीजन 28 मई को प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगा। 

जब शूटिंग के दौरान रोने लगे थे सलमान खान, जानिए क्यों?

दीपिका पादुकोण की प्रेग्नेंसी का लोगों ने उड़ाया मजाक, आलिया भट्ट ने किया रिएक्ट

सुपरस्टार यश की फिल्म में हुई इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की एंट्री, नाम जानकर झूम उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -