इस एक विज्ञापन ने बदल दी थी निरुपा रॉय की किस्मत
इस एक विज्ञापन ने बदल दी थी निरुपा रॉय की किस्मत
Share:

अपनी लगभग हर फिल्म में माँ का किरदार निभाने वाली मशहूर अभिनेत्री निरूपा रॉय की आज जयंती है. आपको बता दें निरुपा को उनके किरदारों के कारण 'इंडियन मदर' के नाम से जाना गया था. उनका जन्म 4 जनवरी 1931 में हुआ था. निरुपा ने छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.जब वह 15 साल की थी तब ही उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्मों में अपने करियर का आगाज किया.

निरुपा ने साल 1946 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री ली थी. निरुपा की शादी महज 15 साल की उम्र में कमल रॉय से हो गई थी. शादी के बाद वो अपने पति के साथ मुंबई चली गई थी. साल 1946 में उनके पति ने एक गुजराती अखबार में ऐड देखा. दरअसल उस समय एक फिल्म बन रही थी जिसमें कलाकार चाहिए था. इसके लिए उनके पति ने निरुपा का प्रोफाइल भेजा और वो उस फिल्म के लिए चुन ली गईं. फिर 1946 में ही निरुपा को उनकी पहली हिंदी फिल्म के लिए डायरेक्टर होमी वाडिया ने कास्ट किया था. उस फिल्म का नाम अमर राज था. अमर राज में निरुपा के साथ अभिनेता त्रिलोक कपूर नजर आए थे.

आपको बता दें एक समय पर निरुपा और त्रिलोक कपूर की जोड़ी सबसे ज्यादा हिट हुई थी. इन दोनों ही स्टार्स ने एक साथ 18 फिल्मों में काम किया. निरुपा रॉय ने करियर की शुरुआत में कई फिल्मों में देवी के रोल किए. लोग सच्ची में देवी समझ उनका आशीर्वाद लेने घर तक आने लगे.

बॉलीवुड की 'मां' का आज 88 वां जन्मदिन

बचपन के दोस्त के साथ किस करते हुए नजर आईं थी जाह्नवी, अफेयर की बात से किया इंकार

Video : कादर खान के जाने से टूट गए उनके बेटे, कही ऐसी बात जिसे सुनकर रो पड़ेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -