Cannes 2024 में भारत को मिली बड़ी जीत, इस फिल्म ने जीता अवॉर्ड
Cannes 2024 में भारत को मिली बड़ी जीत, इस फिल्म ने जीता अवॉर्ड
Share:

इन दिनों फ्रांस में प्रेस्टिजियस कान्स फिल्म फेस्टिवल की धूम मची हुई है। विश्वभर के मनोरंजन जगत से जुड़े स्टार्स इस इवेंट में शामिल हो रहे हैं। भारत से भी ऐश्वर्या राय, उर्वशी रौतेला, अदिति राव हैदरी समेत कई अदाकाराओं  ने कान्स के रेड कार्पेट पर अपना जलवा दिखाया। वहीं कई बड़ी फिल्मों का प्रीमियर भी इस फिल्म फेस्टिवल में हुआ है। इन सबके बीच 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत को एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, FTII की दूसरी बार एक शॉर्ट फिल्म ने कान्स में अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि भारतीय निर्देशक चिदानंद एस नाइक की फिल्म 'सनफ्लावर वर द फर्स्ट वन्स टू नो’ ने कान्स 2024 में बेस्ट शॉर्ट स्टोरी के लिए पहला अवार्ड अपने नाम किया। ये भारत के लिए एक अहम जीत है। बता दें कि इससे पहले वर्ष 2020 में अपनी फिल्म कैटडॉग के लिए अश्मिता गुहा नियोगी ने ये अवार्ड जीता था। अब 5 वर्ष पश्चात् एक बार फिर देश को गर्व करने का अवसर प्राप्त हुआ है। बता दें कि प्रेस्टिजियस ला सिनेफ पुरस्कारों का ऐलान 23 मई को किया गया था।

बता दें कि FTII के छात्र चिदानंद एस नाइक की  फिल्म सनफ्लावर वेयर द फर्स्ट वन्स टू नो ने इस पुरस्कार के लिए 17 फिल्मों को हराया। ये फिल्में ग्लोबली 555 फिल्म स्कूलों से 2,263 सबमिशन के विशाल पूल में से चुनी गई 18 फिल्मों में से थीं। कान्स प्रथम पुरस्कार के लिए 15,000 यूरो, दूसरे के लिए 11,250 यूरो एवं तीसरे के लिए 7,500 यूरो देगा।

शाहरुख खान की बिगड़ी तबियत, मलाइका अरोड़ा को सताई चिंता, दी ये सलाह

'हीरामंडी' में शरमिन सहगल को काम देने को लेकर संजय लीला भंसाली ने किया ये बड़ा खुलासा

ब्रिटिश होस्ट ने किया प्रियंका चोपड़ा का अपमान, फूटा फैंस का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -