निर्मला सीतारमण आज IMF, विश्व बैंक की बैठकों में भाग लेंगी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज  (18 अप्रैल) को आधिकारिक यात्रा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका जा रही हैं। यात्रा के दौरान, वित्त मंत्री अपनी यात्रा के दौरान अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक की वसंत बैठकों में भाग लेंगे। वह G-20  के वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स (एफएमसीबीजी) सत्रों में भी भाग लेंगी।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण 18 अप्रैल, 2022 से शुरू होने वाली आधिकारिक यात्रा पर संयुक्त राज्य अमेरिका जा रही हैं।

सीतारमण अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान इंडोनेशिया, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के साथ द्विपक्षीय चर्चा में भाग लेंगी। वह सेमीकंडक्टर, ऊर्जा और अन्य सरकारी प्राथमिकता वाले उद्योगों के सीईओ के साथ एक-पर-एक बैठक भी करेंगी। वित्त मंत्री एक उच्च स्तरीय बैठक में विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास से भी मुलाकात करेंगे।

वित्त मंत्री सीतारमण अपनी यात्रा के दौरान IMF के प्रबंध निदेशक द्वारा आयोजित "मनी एट ए क्रॉसरोड" पर एक उच्च स्तरीय पैनल चर्चा में भाग लेंगी|  विश्व बैंक, IMF, G-20 और वित्तीय कार्रवाई कार्य बल के साथ आधिकारिक बैठकों के अलावा, वित्त मंत्री अटलांटिक काउंसिल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी बोलेंगे, वाशिंगटन, डीसी में एक प्रमुख नियामक, और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय शिक्षाविदों और छात्रों के साथ बातचीत।

गुजरात में भी हुई पत्थरबाजी, मंदिर को बनाया निशाना

CSK को महंगी पड़ी एक गलती, आउट हो चुके थे डेविड मिलर, लेकिन...

बड़ी खबर: भारत की इस स्कूटर कंपनी ने वापस बुलाई अपनी 3000 से अधिक स्कूटर्स

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -